अ‌वैध शराब के खिलाफ की छापेमारी – शराब के अवैध व्यापार पर आबकारी विभाग की कार्रवाई

पन्ना में दिन प्रतिदिन बढ़ रहे शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए आबकारी विभाग के ओर से लागातार कार्रवाई की जा रही है। बावजूद उसके शराब का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला पवई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रेहुटा से सामने आया है। जहां 325 पाव देशी और अंग्रेजी शराब जब्त करने के साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पांडे ने बताया कि अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत जिले में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया है। साथ ही शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

मुकेश पांडे ने बताया कि ग्राम रेहुटा में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब का विक्रय करता है। मुखबिर के माध्यम से उक्त व्यक्ति के यहां से शराब की खरीदी करवाई गई। खरीदी में शराब विक्रय पाए जाने पर आबकारी अमले की ओर से अचानक दबिश दी गई।

जिसके बाद आरोपी इंद्रपाल सिंह राजपूत पिता प्रेम सिंह राजपूत, उम्र 26 वर्ष निवासी रेहुटा के रिहायशी मकान से 6 कार्टून में 279 पाव देशी शराब प्लेन और एक कार्टून में 46 पाव अंग्रेजी शराब कुल 325 पाव कुल मात्रा 60.3 लीटर जब्त की गई है।

जिसकी अनुमानित कीमत 21,400 रुपए है। उक्त कार्रवाई में आबकारी मुख्य आरक्षक झगड़ू प्रसाद, आबकारी आरक्षक देवधर शर्मा, महिला नगर सैनिक कौशल्या बाई, फुलरानी बाई, नगर सैनिक फोटुलाल, ओमप्रकाश और जितेंद्र कुशवाहा शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here