बड़नगर में असमाजिक तत्वों ने शिवलिंग क्षतिग्रस्त किया – ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, पुलिस बल के साथ अधिकारी पहुंचे

उज्जैन जिले की बडनगर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम माधवपुरा और रूनीजा के बीच मंगलवार को शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर चोरी करने का मामला सामने आया। शिवलिंग को उखाड़ने की खबर आग की तरह फैलने के बाद वीएचपी और अन्य हिंदूवादी संगठनों के साथ ग्रामीणों ने रूनीजा-रतलाम मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। माहौल बिगड़ता देख क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ।

उज्जैन से करीब 75 किमी दूर माधोपुर और रूनीजा के बीच स्थित करीब 100 वर्ष पुराने नव ग्रह मंदिर में स्थित बीती रात अज्ञात असामाजिक तत्व माहौल खराब करने के लिए शिवलिंग को उखाड़कर अपने साथ ले गए। इस बात की खबर जब ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने रूनीजा रोड पर चक्का जाम कर दिया। इससे रतलाम जाने के रास्ते पर गाड़ियों की लम्बी लाइन लग गई। कुछ ही देर में हिंदूवादी संगठनो ंने नारेबाजी कर जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने और शिव लिंग को दोबारा स्थापित करने की मांग करने लगे। स्थिति तनावपूर्ण बनी तो आला अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल भी मौके पर पंहुचा। मौके पर एसडीएम निधि सिंह, 3 थानों का बल सीएसपी रेंज के अधिकारी जाम खुलवाने के लिए आश्वासन देते रहे।

सात दिन में आरोपी को पकड़ने का दावा

श्रावण माह में रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु नवग्रह मंदिर पहुंचकर शिवलिंग का पूजन करते थे। मंगलवार सुबह कुछ श्रद्धालु जैसे ही मंदिर पहुंचे तो उन्हें शिव लिंग की पिंडी गायब मिली। जिसके बाद ग्रामीण नाराज हो गए और चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सात दिन में आरोपी को पकड़ने और शिवलिंग की स्थापना करने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here