MP में बुधवार से अमूल दूध महंगा – एक लीटर पर 2 रुपए बढ़े, अब 59 में एक लीटर

अमूल ने मध्यप्रदेश में भी दूध के रेट बढ़ा दिए हैं। सभी वैरायटी का दूध 2 रुपए प्रति लीटर महंगा किया गया है। इनमें अमूल गोल्ड, शक्ति, ताजा, चाय और मीडियम वैरायटी शामिल हैं। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर-जबलपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में रेट बढ़ाए गए हैं। बुधवार से नए रेट लागू होंगे।

अमूल के अधिकारियों ने बताया, नए रेट 19 अगस्त से लागू हो जाएंगे। सबसे ज्यादा रेट अमूल गोल्ड के हैं। एक लीटर वाला पैकेट 59 रुपए में मिलेगा। अब तक यह 57 रुपए में मिलता था। अमूल गोल्ड का आधा लीटर दूध का पैकेट 29 की बजाय 30 रुपए में मिलेगा। बता दें कि राजधानी भोपाल समेत अन्य जिलों में सबसे ज्यादा अमूल दूध में गोल्ड वैरायटी की सबसे ज्यादा बिक्री होती है। आधा लीटर दूध का पैकेट ज्यादा बिकता है।

प्रदेश में 3 लाख लीटर दूध की खपत

प्रदेश में करीब 3 लाख लीटर अमूल दूध की रोजाना खपत होती है। सबसे ज्यादा इंदौर में करीब सवा लाख लीटर दूध बिकता है। वहीं, भोपाल, जबलपुर-ग्वालियर में 50 से 70 हजार लीटर के बीच दूध की खपत है।

भोपाल-इंदौर और जबलपुर से ग्वालियर में महंगा

अमूल के अधिकारियों ने बताया, अमूल दूध के भोपाल, इंदौर और जबलपुर में एक जैसे रेट होते हैं, लेकिन ग्वालियर में रेट में एक से दो रुपए तक ज्यादा होते हैं। यानी, यदि भोपाल में एक लीटर दूध के रेट 59 रुपए है तो ग्वालियर में यही दूध 60 से 61 रुपए में मिलेगा। यहां के भाव अभी क्लियर नहीं हुए हैं। बुधवार से नए रेट पर ही दूध मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here