देवास में अधिकारियों पर कलेक्टर की कार्रवाई – CM हेल्पलाइन की शिकायतों में लापरवाही बरतने पर 8 अधिकारियों की वेतनवृद्धि रोकी

सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का निराकरण न करने एवं कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने आज समय सीमा संबंधी बैठक में सख्ती दिखाते हुए 8 जिला अधिकारियों की दो-दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कलेक्टर शुक्ला ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की। समीक्षा में पाया गया कि जिले के अधिकारी द्वारा कार्य में लापरवाही बरती जा रही है, तथा सीएम हेल्पालन सहित अन्य कार्य में लापरवाही देखी जा ही है। यह अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण अपने कार्य पूरी तरह से सुधार लाएं।

कलेक्टर ने सभी जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारीगण अच्छे से समझ लें, अब किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारीगणों द्वारा लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई भी की जाएगी। दरअसल कलेक्टर ने समय-सीमा संबंधी लंबित पत्र के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष ली। बैठक में कई जिला अधिकारी उपस्थित थे।

इन विभागों के अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सिविल सर्जन, कृषि विभाग के जिला अधिकारी, वाटर रिर्सोस डिपार्टमेंट, सामाजिक न्याय, जिला शिक्षा अधिकारी, लोक निर्माण विभाग, योजना एवं सांख्यिकी विभाग, जनजातीय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही पर दो-दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए और कहा कि अपने कार्य में सुधार लाएं, अन्यथा और कार्रवाईयां की जाएगी।

इन विभागों का कार्य संतोषजनक नहीं होने पर जताई नाराजगी

बैठक में परिवहन विभाग, महिला बाल विकास विभाग, श्रम विभाग, राजस्व विभाग, पिछडा वर्ग विभाग, वन विभाग, जिला पंचायत, ऊर्जा विभाग, उद्यानिकी विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर कलेक्टर ने नारागजी व्यक्त की। कलेक्टर श्री शुक्ला ने सभी जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि अपने कार्य में तेज गति लाएं और कार्य में सुधार करते हुए कार्य की प्रगति की रिपोर्ट दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here