धार में एसडीएम ने छात्रावास का किया निरीक्षण – रिंगनोद छात्रावास में मिली कमियां, छात्राओं से की चर्चा

गांव रिंगनोद के आदिवासी छात्रावास का औचक निरीक्षण कल रात के समय एसडीएम ने किया। निरीक्षण के दौरान कई कमिया मिली। एसडीएम राहुल चौहान ने बताया की रविवार की रात्रि मे करीब आदिवासी बालक एवं बालिका आश्रम का निरीक्षण किया। छात्रावास मे लडकियां पढाई करती हुई मिली। एसडीएम ने बालिकाओ से भोजन अन्य चीजो के बारे में भी चर्चा की। वही रसोई घर के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई भी मिली।

एसडीएम ने खाद्य सामग्री भी देखी। इसके बाद बालक छात्रावास का निरीक्षण किया तो मौके पर छात्रावास अधिक्षक ही नही मिले। एसडीएम ने रसोई घर का निरीक्षण किया। जहां पर साफ सफाई के साथ खाद्य सामग्री भी मापदंड के अनुसार नही मिले। एसडीएम ने बीईओ को छात्रावास अधीक्षक पर कारवाई के लिये प्रतिवेदन तैयार करने के निर्देश दिए। एसडीएम राहुल चौहान ने बताया की इसी तरह अन्य स्थानो पर संचालित हो रही छात्रावासो का निरीक्षण किया जाएगा।

दरअसल गत दिनों तिरला की कस्तुरबा बालिका छात्रावास मे बालिका की संदिग्ध मौत के बाद तहसील क्षेत्र के आश्रम और छात्रावास के औचक निरीक्षण को लेकर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन के निर्देश दिए थे। जिसके बाद से ही छात्रावासों का निरीक्षण जारी है इसी क्रम में रिंगनोद में निरीक्षण किया गया था अब जल्द ही अधीक्षक के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here