लाबरिया-चिराखान रोड के नवीनीकरण की मांग :- विधायक प्रताप ग्रेवाल ने ग्रामीणों के साथ ज्ञापन सौंपा, 16 km का डामर रोड जर्जर हो चुका है

सरदारपुर के लाबरिया गांव से बरमण्डल, खुंटपला होते हुए चिराखान तक 16 किमी डामरीकरण रोड क्षतिग्रस्त हो गया हैं। क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल द्वारा मंगलवार को क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ बरमण्डल में मुख्यमंत्री और PWD मंत्री के नाम पर नायब तहसीलदार रवि शर्मा को ज्ञापन सौंपा। मांग की गई कि 1 माह में अनुपुरक बजट में शामिल कर रोड के नवीनीकरण के लिए स्वीकृति प्रदान की जाए। साथ ही लाबरिया गौशाला से माही बांध तक डामरीकरण रोड के नवीनीकरण की मांग को लेकर भी मुख्यमंत्री और जल संसाधन मंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में बताया गया कि लाबरिया से चिराखान तक क्षतिग्रस्त रोड की वजह से लगभग दो वर्षों से 50 गांव के लोगों को प्रतिदिन आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई वर्षों से वर्तमान तक इस 16 कि.मी. डामरीकरण रोड पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। जिसकी वजह से कई ग्रामीणों को अपनी जान गंवाना पड़ी तो कई घायल हुए है।

इस डामरीकरण रोड के नवीनीकरण की मांग कई समय से हो रही है। जिसको लेकर क्षेत्रीय विधायक प्रताप ग्रेवाल द्वारा पूर्व में भी लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव एवं लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर क्षतिग्रस्त डामरीकरण रोड के नवीनीकरण हेतु आग्रह कर अवगत करवाया था। लेकिन अभी तक इस रोड के नवीनीकरण हेतु कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अभी कुछ समय पहले इसी रोड के हिस्से अंतर्गत ग्राम चिराखान से दसई तक क्षतिग्रस्त रोड का नवीनीकरण किया गया है। फिर इस क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है। अगर रोड के नवीनीकरण की स्वीकृति एक माह के अंदर नहीं मिलती है तो कांग्रेस द्वारा जनता के साथ चरणबध्द आंदोलन किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदारी शासन-प्रशासन की रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here