रेलवे के टैंकर से 3.50 लाख का डीजल चोरी

रतलाम जिले के बांगरोद स्थित इंडियन ऑइल डिपो से निकली टैंकर रेल से लाखों की डीजल चोरी करते बदमाश रंगे हाथ पकड़ाए है। आरपीएफ ने मामले में आठ लोगों को पकड़ा है और इनके पास से तीन लाख रूपए से अधिक का डीजल भी जब्त किया है। रेलवे की रेक में चोरी का यह खेल लंबे समय से चल रहा था, जिसका अब जाकर भांडा फूट गया। आरपीएफ भी जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा करेगी।

रेलवे के टैंकर रेक से डीजल चोरी की यह घटना 28 व 29 अगस्त की रात की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान टैंकर में डीजल भराने के बाद रेक डिपो से बाहर आकर मेन लाइन पर पहुंचा था। इस दौरान यहां पर पहले से घात लगाकर बैठे डीजल चोरों ने गाड़ी के खडे़ होते ही उस पर चढ़कर डीजल चोरी के लिए टैंकर का ढक्कन खोलकर पाइप डालकर मोटर चालू कर दी और एक के बाद एक कैन भरते हुए 3500 लीटर डीजल चुरा लिया।

तीन लाख से अधिक कीमत का है डीजल

आरपीएफ द्वारा जप्त किया गया डीजल तीन लाख रूपए से अधिक कीमत का होना बताया जा रहा है। चोरी का यह खेल लंबे समय से चल रहा था। दरअसल टैंकर जिस ट्रेक पर खड़ा था, उसके पास खेत में बनी झोपड़ी से यह खेल चल रहा था। खेत के पास बदमाशों ने पाइप को छिपाने के लिए नाली भी खोद रखी थी।

गार्ड को मिली थी धमकी

सूत्रों की माने तो डीजल चोरी कर रहे बदमाशों पर जब गार्ड की नजर पड़ी तो उसने उन्हे रोकने का प्रयास किया लेकिन बदमाशों ने गार्ड को धमकाकर बाहर नहीं आने की बात कही। इसके बाद गार्ड ने स्टेशन मास्टर के माध्यम से आरपीएफ को सूचना पहुंचाई। उसके बाद रात में आरपीएफ के कई सारे जवानों ने चारों तरफ से घेराबंदी करके बदमाशों को मौके से पकड़ लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here