समोसा खरीदने पर दोना, चम्मच, कटोरी ना मिलने पर ग्राहक ने की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत

छतरपुर में समोसे बेचने वाले की CM हेल्पलाईन में शिकायत करने का मामला जिसकी शिकायत एक असंतुष्ट ग्राहक ने CM हेल्पलाईन भोपाल कर दी है। संबंधित विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी लगी तो हड़कंप मच गया और आनन-फानन में कागजी घोड़े दौड़ाने और कार्रवाई होने लगी। तो वहीं उक्त मामले और इस जागरूक ग्राहक की चर्चा अब पूरे शहर मे हो रही है हर आम और खास आदमी ऐसे जागरूक ग्राहक की तारीफ कर रहा है तो वहीं कुछ लोग इसे नाटकीय घटनाक्रम करार दे रहे हैं।

मामला छतरपुर शहर के मुख्य बस स्टैंड का है जहां राकेश समोसा की दुकान है और इसी दुकान से ग्राहक वंश बहादुर ने समोसे खरीद कर पैक कराने का आर्डर दिया जहां पैसे चुकता किए जाने के बाद समोसे के साथ कटोरी (दौना) और चम्मच, चटनी नहीं मिलने ग्राहक ने दुकान के नौकर से चटनी, चम्मच और दौना की मांग की तो मना करके भगा दिया गया जिससे इस तरह के गलत व्यवहार से नाराज ग्राहक ने CM हेल्पलाईन में शिकायत दर्ज कराई है।

मामले में जब हमने शिकायतकर्ता से बात की तो उसने शिकायत करना स्वीकार किया और कहा कि अगर दुकानदार अपनो गलती स्वीकारता है तो हम शिकायत वापस ले लेंगे।तो वहीं अब दुकनदार राकेश का कहना है कि जाने अनजाने में गलती हो गई होगी या उस समय दोना चम्मच नहीं रहा होगा। इसलिए कर्मचारी ने मना कर दिया होगा। हम गलती में सुधार करेंगे।

मामले में जो हमने एडीएम प्रताप सिंह चौहान से बात की तो उनका कहना है कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है पता करके जांच करवाता हूं कि मामला और माज़रा क्या है। जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता खाद्य विभाग में देलीवेसिस और संविदा पर ड्राईवर है जो जिला खाद्य अधिकारी VK सिंह की गाड़ी चलाता है औऱ अब उसे इस शिकायत का खामियाजा भुगतना पड़ा है जिसे कि नौकरी/ड्राईवरी से निकाल दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here