डकैती की योजना से पहले बदमाश गिरफ्तार

धार के गंधवानी में एक्सिस बैंक में डकैती डालने की योजना बना रहे बदमाशों को पुलिस घेराबंदी कर गिरफ्तार किया हैं। सभी बदमाश मिलकर बैंक से कैश लूटने की योजना बना रहे थे। इसी बीच सूचना के बाद बदमाशों को अरेस्ट करने के लिए गंधवान पुलिस की तीन टीमें बनाई गई, जिन्होंने घेराबंदी करते हुए नाले के पास से चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

बदमाशों के पास से पुलिस ने हथियार सहित दो बाइक भी जब्त की है। पुलिस अब इन बाइकों के बारे में जानकारी जुटाई, जिसमें दोनों ही वाहन चोरी के होने पाए गए है। ऐसे में गुरुवार दोपहर के समय आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया हैं, जहां से रिमांड के दौरान पुलिस अब आगे की पूछताछ करेगी।

दरअसल जिले में बढ़ती चोरी व लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिमाह आयोजित होने वाली क्राइम बैठक में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में गश्त बढ़ाने व आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में गंधवानी पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम अवल्दामान में स्थित एक्सिस बैंक में लूटपाट कर डकैती की योजना कुछ बदमाश बना रहे है। इस बात की जानकारी स्पष्ट होने के बाद तीन टीमें दबिश के लिए मनावर रोड स्थित ग्राम मोहनकाठिया पहुंची, जहां पुल के पास स्थित नाले में बैठकर बदमाश लूटने की प्लानिंग कर रहे थे।

टीआई राम सिंह राठौर के अनुसार कार्रवाई के दौरान दिनेश पिता इडा, रमेश पित शेकु, शंकर पिता लीमसिंह, सादर पिता हुसन को गिरफ्तार किया गया। वहीं मौके से राकेश पिता अनसिंह नाम का आरोपी फरार हो गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक अवैध 12 बोर देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, धारदार फालिया, आरी, पत्ती व लट्ठ, एक टार्च व लोहे की राड को जब्त किया है।

शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गत दिनों सिंरोंज गांव में कटटे से फायर कर बकरिया व बाइक चोरी की थी। वहीं, गंधवानी के सूने मकान में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इन घटनाओं में गिरफ्तार हुए आरोपियों के साथ राजू, जितेंद्र नाम के युवक भी शामिल थे। जिनकी तलाश भी पुलिस द्वारा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here