महाकाल कॉरिडोर पर श्रद्धालुओं को लाने-ले जाने की सुविधा के लिए SBI ने दी महाकाल मंदिर को 11 इलेक्ट्रिक गाड़िया दान

विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रथम चरण में विस्तारीकरण के बाद बाबा महाकाल का आंगन का क्षेत्रफल बढ़कर 47 हेक्टर हो गया है। नवनिर्मित कॉरिडोर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ई-रिक्शा चलाए जाएंगे। एसबीआई द्वारा भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में करीब 62 लाख 51 हजार रूपए के 11 ई- विकल मंदिर समिति को दान में दिए है। कॉरिडोर के लिए मंदिर समिति के पास पहले से करीब 12 गाड़िया मौजूद थी । अब इनकी संख्या बढ़ जाएगी।

श्री महाकालेश्वर मंदिर के आसपास विस्तारीकरण कार्य के तहत प्रथम चरण के कार्य लगभग पूर्ण हो चुके हैं । ऐसे में बाबा महाकाल का आंगन अधिक विस्तारित हो चुका है। प्रथम चरण के पूर्ण हुए कार्यों का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को भगवान महाकाल के आंगन में पहुंचेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम के बाद ही महाकाल कॉरिडोर आम जनमानस के लिए खुल जाएगा। महाकाल कॉरिडोर से मंदिर के मुख्य द्वार तक असहाय वृद्ध , छोटे बच्चों और विकलांग श्रद्धालुओं को मंदिर समिति द्वारा इलेक्ट्रिक गाड़ियों के माध्यम से कॉरिडोर का भ्रमण कराते हुए दर्शन के लिए लाने और वापस छोडऩा किया जाएगा। अभी मंदिर समिति के पास करीब 12 ई रिक्शा मौजूद है। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महाकाल कॉरिडोर में ई-रिक्शा चलाए जाएंगे। मंदिर समिति के पास पहले से करीब 12 ई-रिक्शा है। गुरुवार को एसबीआई (भारतीय स्टेट बैंक) के भोपाल स्थित मुख्यालय पर सीएसआर गतिविधि के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में श्री महाकालेश्वर मंदिर के लिए करीब 62 लाख 51 हजार रूपए मूल्य के 11 बैटरी चलित (गोल्फ कार्ट की ) ई-रिक्शा बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा (राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त) ने प्रदान किए है। कार्यक्रम में एसबीआई भोपाल वृत के मुख्य महाप्रबंधक बिनोद कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक शैलेंद्र सिंह, इंदौर अंचल के उप महाप्रबंधक सतीश चंद गुप्ता, उज्जैन क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक बिजय नाथ मिश्र मौजूद थे।

महाकाल मंदिर पहुंचेगें ई-रिक्शा

एसबीआई द्वारा प्रदान किए गए 11 बैटरी चलित (गोल्फ कार्ट) ई-रिक्शा प्राप्त करने के लिए गुरुवार को मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल भोपाल पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here