सीहोर में शिक्षकों ने निकाली मुख्यमंत्री वादा निभाओ रैली – CM के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

सीहोर में गुरुजी संयुक्त मोर्चा ने टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट कार्यालय तक मुख्यमंत्री वादा निभाओ रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में मांग की गई है कि 21 जनवरी 2018 को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित अध्यापक सम्मेलन में शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने की घोषणा की थी। जो आज दिनांक तक पूरी नहीं की गई हैं। दूसरे शिक्षकों के समान कार्य करने और उनके ही समान वरिष्ठ होने के बाद भी सरकार द्वारा वरिष्ठता नहीं मिलने के कारण शिक्षकों को हरमहीने लगभग 15 हजार रुपए कम वेतन मिल रहा है। इस कारण से मध्य प्रदेश के सभी शिक्षोकों में रोष व्याप्त है।

वरिष्ठता के लिए गठित कमेटी डीपी दुबे कमेटी जो कि शिक्षाकर्मी, गुरुजी , संविदा शिक्षकों का अध्यापक संवर्ग में सम्मिलित की प्रक्रिया व वेतन निर्धारण के लिए गठित की गई थी, द्वारा भी पूर्व में गुरुजियों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने की अनुशंसा की जा चुकी है।

इन कारणों से शिक्षकों की आर्थिक व मानसिक स्थिति बिगड़ती जा रही है

शिक्षकों ने चैतावनी देते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री 30 सितंबर तक गुरुजियों की उक्त मांगों का निराकरण नहीं करते हैं। तो आगामी दिनों में गुरुजी संयुक्त मोर्चा भोपाल में आंदोलन कर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूर होगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदेही मध्यप्रदेश शासन की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here