मन्नत पूरी होने पर 20 से 25 किमी की लोटन यात्रा तय कर मां के दरबार नवाएंगे शीश

जिला मुख्यालय के समीप स्थित ग्राम कनावटी निवासी भक्त दीपक मेघवाल द्वारा मालवा की वैष्णो देवी माँ भादवामाता से गाव की खुशहाली सहित अन्य मन्नत मांगी थी जो पूर्ण हो गई।

वही भक्त द्वारा भी मन्नत पूर्ण होने पर माता से किया लोटन यात्रा का वादा पूरा करने शारदीय नवरात्रि के पहले दिन सोमवार को गाव कनावटी से ही लोटन यात्रा प्रारंभ की। यह लोटन यात्रा करीब 20 से 25 किलोमीटर की होकर 3 से 4 दिन में पूर्ण होगी।

ज्ञात हो कि मालवा की वैष्णोदेवी मां भादवा माता मंदिर पर नवरात्रि में मेले का आयोजन होता है और यहां का पानी अमृत के समान है यहां लकवा पीड़ित मरीज बड़ी संख्या में माता के दरबार आते हैं और स्वास्थ्य लाभ लेते हैं।

वही नवरात्रि के मेले के दौरान भी दूरदराज क्षेत्रों से भक्त बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं माता के दरबार की महिमा विश्व प्रख्यात है यहां हर मन्नत पूर्ण होती है और मन्नत पूर्ण होने पर भक्त या तो पैदल चलकर या फिर लोटन यात्रा कर माता के दरबार पहुंचते हैं और शीश नवाते है।

आज से शारदीय नवरात्रि भी प्रारंभ हो गई है यहां अष्टमी का बड़ा महत्व है अष्टमी के दिन हजारों की संख्या में भक्त माता के दरबार पहुंचते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here