मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत लगा शिविर

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत बुधनी जनपद के ग्राम पंचायत बायां में शिविर आयोजित किया गया। सांसद रमाकांत भार्गव ने शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह राजपूत एवं कार्तिकेय चौहान, कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर तथा एसपी मयंक अवस्थी सहित संबंधित विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित थे।जनसेवा अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में सांसद रमाकांत भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी पात्र हितग्राहियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान चलाया है। इस अभियान में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाए जा रहे हैं। ताकि लोग शिविर में आकर अपनी पात्रता के अनुसार योजनाओं का लाभ ले सकें।

उन्होंने हितग्राहियों से कहा कि अगर वे शासकीय योजना का लाभ लेने के लिए पात्र हैं, तो वे भी शिविर में आए और उनका अधिकार प्राप्त करें। सांसद भार्गव ने सभी अधिकारियों से कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित न रहे। शिविर में आए हितग्राहियों को कार्तिकेय चौहान ने भी संबोधित किया। कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने शिविर में आए हितग्राहियों की बात को पूरी गंभीरता से सुना और उनकी समस्याओं का निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक हितग्राहीमूलक योजना संचालित की जा रही है। हितग्राही भी स्वयं आगे आकर योजना का लाभ प्राप्त करें।

इन योजनाओं से किया गया लाभान्वित

शिविर में मुख्य अतिथियों द्वारा जिले में प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, स्वच्छ भारत मिशन, मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना, पीएम स्वनिधि, समग्र सामाजिक सुरक्षा पेंशन, दिव्यांग छात्रवृत्ति योजना, निशक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजना, निशुल्क कृत्रिम अंग सहायक उपकरण, आयुष्मान भारत निरामय, लाड़ली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पात्रतापर्ची श्रमिकों का पंजीयन, किसान क्रेडिट कार्ड पशुपालन, किसान क्रेडिट कार्ड सहित अन्य योजनाओं से लाभान्वित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here