जमने लगा गरबों का रंग….शाम होते ही पांडालों में उमड़ रही भीड़

0
90

उज्जैन। शारदीय नवरात्रि में जहां देवी मंदिरों में माता के दर्शनों के लिए भक्तों का तांता लगा है। वहीं शाम के समय गरबा पांडालों में भीड़ उमड़ रही है। शाम होते ही गरबा गीत गूंजने लगते हैं।

पारंपरिक वेशभूषा में गरबा नृत्य किया जा रहा है। शहर में दो सौ से अधिक स्थानों पर माताजी की प्रतिमा स्थापित की गई है और कई जगह पर गरबों के आयोजन किए जा रहे हैं। इस बार आईडी देखकर ही गरबा पांडालों में प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं गेट पर ही तिलक भी कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

नानाखेड़ा स्टेडियम में डांडिया की धूम

संकल्प सेवा समिति द्वारा नानाखेड़ा स्टेडियम पर आयोजित गरबा महोत्सव में गरबा खेलनेवाली बालिकाओं को कई उपहार दिए गए। बेस्ट कपल को मिक्सर गिफ्ट दिया गया। यहां रोजाना 40 से 50 बालक बालिकाओं को उपहार गिफ्ट दिए जा रहे हैं। सह मीडिया प्रभारी शुभम परमार व मीडिया प्रभारी आशीष जैन ने बताया कि भाजपा नेता इकबालसिंह गांधी ने आरती की। पारंपरिक वेशभूषा में गरबे का आयोजन किया जा रहा है। संस्था के पदाधिकारियों द्वारा गेट पर ही तिलक लगाकर अंदर पांडाल में एंट्री दी जा रही है। अध्यक्ष बहादुरसिंह राठौर, चंद्रविजयसिंह बना, शानू टांक, राजकुमार कैरोल, चंद्रपाल दीखीत, सुनील बामाणिया आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here