फसल का दाम कम मिलने से किसान नाराज हाईवे पर किया चक्का जाम, 3 घंटे के बाद खुला; मंडी सहायक उपनिरीक्षक देवीलाल अटेडिया को हटाया गया

0
90

भाव कम मिलने और व्यापारियों के एक जैसा भाव को बताने, माल का दाम नहीं मिलने से नाराज किसानों ने पहले तो कृषि उपज मंडी में देर तक हंगामा किया और फिर छावनी नाका चौराहा पहुंचकर चक्काजाम लगा दिया।यहां लगभग 3 घंटे जाम लगा रहा। किसानों की मांग पर मंडी नीलामी कार्य से सहायक उपनिरीक्षक देवीलाल अटेडिया को हटाया गया। वहीं अब मंडी भाव को लेकर किसान व्यापारी और मंडी प्रशासन के बीच बातचीत के बाद हल निकलेगा।

जानकारी मिलने पर तहसीलदार संजीव सक्सेना मंडी सचिव सोनगरा सहित पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचे थे और किसानों को समझाइश दी।

तहसीलदार संजीव सक्सेना ने बताया की किसानों की मांग थी की नीलामी कार्य में लापरवाही हो रही है तो मंडी प्रशासन ने कर्मचारी को नीलामी कार्य से हटाया गया है और उपज के सही दाम के लिए अब किसान प्रतिनिधि मंडल व्यापारी और मंडी प्रशासन के बीच अपनी बात रखेंगे।

बीजेपी जिला अध्यक्ष गोविंदसिंह बरखेड़ी और किसान नेता डूंगरसिंह भी मौके पर पहुंचे थे और किसानों से बात की थी, चक्काजाम होने से आम नागरिकों के साथ वाहन चालक भी वाहनों की लंबी लंबी लाइन लगने से परेशान हो रहे। हालांकि अब ये जाम खुल गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here