सिंगरौली के अतिथि शिक्षक ने जीते 1 करोड़ रुपए – भारत-आस्ट्रेलिया T-20 मैच से पहले गेम एप पर 49 रुपए से बनाई थी ड्रीम टीम

सिंगरौली जिले के एक अतिथि शिक्षक की कुछ ही घंटे में किस्मत बदल गई। उसने भारत-आस्ट्रेलिया के बीच हुए T-20 वार्म अप मैच से पहले ड्रीम टीम बनाई थी। सिंगरौली के रामेश्वर (24) ने ऑनलाइन गेम पर 49 रुपए में अपनी ड्रीम टीम बनाई थी। रामेश्वर की ड्रीम टीम पहले स्थान पर रही। उसे एक करोड़ रुपए मिले।

सिंगरौली जिले के बिंदुल गांव के रहने वाले रामेश्वर शासकीय पूर्व माध्यमिक स्कूल धनगढ़ में अतिथि शिक्षिक हैं। वह करीब ढाई से लगातार ऑनलाइन गेम एप पर टीम बनाकर किस्मत अजमा रहे थे। सोमवार को भारत-आस्ट्रेलिया के हुए T20 मैच में उन्होंने 49-49 रुपए की 9 ड्रीम टीमें बनाईं थीं। इनमें से उनकी एक टीम ने एक करोड़ रुपए जीत लिए। रामेश्वर और उसका परिवार जीत के बाद काफी खुश है। रामेश्वर को 30 पर्सेंट मनोरंजन टैक्स काट कर 70 लाख रुपए मिलेंगे।

रुपए से सबसे पहले बनवाएंगे घर

रामेश्वर के पिता जगजाहिर सिंह किसान हैं। उनके परिवार का खेती-किसानी से गुजारा होता है। रामेश्वर गरीबी हालात का सामना करते हुए एमएससी की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद गांव के सरकारी स्कूल में अतिथि शिक्षक के रूप में अपनी सेवा दे रहा है। रामेश्वर के तीन भाई और हैं। वह तीसरे नंबर का है। रामेश्वर के दोनों बड़े भाई कपड़े सिलते जीवन यापन कर रहे हैं। दूसरे नंबर का भाई चौकीदारी है। सबसे छोटा भाई काॅलेज में पढ़ाई कर रहा है।

रुपए से सबसे पहले बनवाएंगे घर

गरीब आदिवासी परिवार से आने वाले रामेश्वर सिंह का परिवार झोपड़ी में रहता है। रामेश्वर का कहना है कि वह दो साल से DREAM टीम बना रहा है। इस दौरान अनगिनत बार हारा, लेकिन उसे उम्मीद थी कि एक दिन इसमें जीतकर सब कुछ ठीक कर देगा। रामेश्वर मुझे पता था कि मैं एक दिन एक करोड़ रुपए जीतूंगा। अब जाकर मेरा सपना पूरा हुआ है। इन रुपयों से मैं सबसे पहले अपना घर बनवाऊंगा। आधुनिक तरीके से खेती करेंगे। परिवार की आय बढ़ाने के लिए खेत पर फलदार पेड़ लगाएंगे। रामेश्वर के जीतने की खबर लगते ही उसके परिवार और मित्रों ने जश्न मनाया। गांव के लोगों ने मिठाई खिलाकर इसकी बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here