मध्यप्रदेश में राहुल गांधी की सभा केवल उज्जैन में ही होगी

0
77

भारत जोड़ो यात्रा के तहत मध्य प्रदेश में केवल उज्जैन में ही राहुल गांधी की सभा होगी। बाकी जिलों, शहरों व अंचल में से राहुल गांधी केवल यात्रा के रूप में ही गुजरेंगे। बताया जा रहा है कि उज्जैन मालवा का सेंटर है। इसीलिए यहां सभा करना तय हुआ है। बहरहाल कांग्रेसी सभा को वृहद रूप देने का प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस ने 7 सितंबर से राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। शेड्यूल के हिसाब से गांधी इस यात्रा के तहत कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3500 किमी पैदल-पैदल चलेंगे। ये यात्रा 24-25 नवंबर को बुरहानपुर जिले से मप्र में प्रवेश करेगी। मप्र में यात्रा करीब 16 दिन तक रहेगी और 386 किमी की दूरी तय करेगी।

उज्जैन में यात्रा 30 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच में पहुंचेगी। राहुल गांधी सांवेर में रात्रि विश्राम कर पैदल-पैदल कांग्रेसियों के साथ उज्जैन पहुंचेंगे। इससे पहले वे इंदौर रोड के किसी एक स्थान पर भोजन भी करेंगे। उज्जैन पहुंचने पर राहुल गांधी सबसे पहले भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने जाएंगे और इसके बाद यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

सभा नानाखेड़ा स्टेडियम, सामाजिक न्याय परिसर या फिर दशहरा मैदान में से किसी एक स्थान पर हो सकती है। यात्रा के समन्वयक व तराना विधायक महेश परमार ने बताया मप्र में राहुल गांधी की सभा केवल उज्जैन में ही होने जा रही है। चूंकि उज्जैन मालवा का सेंटर है, बाबा महाकालेश्वर यहां विराजमान है और कांग्रेस पर कार्यकर्ताओं का विश्वास है, इसलिए ही उज्जैन का चयन जनसभा के लिए किया गया है।

यात्रा के सह समन्वयक राजेंद्र वशिष्ठ ने बताया कि उज्जैन में सभा के बाद यात्रा आगर रोड की तरफ आगे बढ़ेगी। आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के पास यात्रा का रात्रि विश्राम रहेगा। अगले दिन सुबह यात्रा घट्टिया होते हुए आगर पहुंचेगी। वहां से सुसनेर होकर राजस्थान पहुंचेगी।यात्रा के मप्र में प्रवेश करते ही मप्र कांग्रेस कमेटी की तरफ यात्रा में 100 पदयात्री शामिल रहेंगे। मप्र में यात्रा का रूट बोडरली, छैगांव माखन, सनावद, बड़वाह, इंदौर, उज्जैन, आगर, सुसनेर होते हुए राजस्थान का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here