विभागों में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें – आयुक्त आयुक्त ने किया निगम मुख्यालय का निरीक्षण

0
79

उज्जैन: नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह द्वारा गुरुवार को नगर निगम मुख्यालय के समस्त विभागों का निरीक्षण करते हुए विभाग प्रमुखों से चर्चा करते हुए विभागों की कार्यप्रणाली को जाना एवं विभागों में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।
आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि सभी विभाग प्रमुख अपने-अपने विभागों की सफाई व्यवस्था का विशेष रूप से ध्यान रखे, सभी कर्मचारी निर्धारित गणवेश में कार्य संपादित करेंगे साथ ही फाइलों एवं नस्तियो का संधारण व्यवस्थित किया जाएं एवं फाईले पेंडिंग ना रखें। निरीक्षण के दौरान देखने में आया कि विभागों के बाहर अतिरिक्त फर्नीचर रखे हुए हैं जिनके कारण सफाई नहीं होती है एवं देखने में भी अच्छे नहीं लगते हैं आप ने निर्देशित किया कि संबंधित विभाग अपनी सामग्रियों को अंदर रखें साथ ही खाली जगहों पर शहर की स्वच्छता एवं सुंदरता से संबंधित चित्र दीवारों पर लगाए जाए जिससे सुंदरता भी बढ़ेगी। नगर निगम मुख्यालय के पुछताछ केन्द्र पर उपस्थिित कर्मचारियों से विभागो एवं शासकीय योजना की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि निगम अधिकारीयों से संबंधित कार्य विवरण एवं मोबाईल नम्बर अंकित करने के निर्देश दिए।
आयुक्त द्वारा जन्म-मृत्यु विभाग के निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि जन्म मृत्यु के आवेदन को एक सप्ताह की समयावधि के अंदर बनाए जाएं अनावश्यक रूप से किसी भी आवेदन को लंबित ना रखें।
निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त श्री आदित्य नागर, उपायुक्त श्री संजेश गुप्ता, श्री चंद्रशेखर निगम, जनसंपर्क अधिकारी श्री सुनील जैन एवं सभी विभाग के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here