एक गलती पड़ी 3.5 लाख रुपए की पीताम्बरा फूड को भेज रहे थे कैश, गलती से रितु इंटरप्राइजेज को चला गया, नहीं लौटाए

0
70

ग्वालियर में एक कारोबारी को जल्दबाजी में अकाउंट नंबर टाइप करने की गलती साढ़े तीन लाख रुपए की पड़ी है। कारोबारी कुछ दिन पहले पीताम्बरा फूड प्राइवेट लिमिटेड फर्म को 3.5 लाख रुपए का पेमेंट कर रहे थे, लेकिन अकाउंट नंबर लिखते समय एक नंबर गलत होने से ग्वालियर के दही मंडी रितु इंटरप्राइजेज के अकाउंट में चला गया। जब व्यवसायी को यह पता लगा तो उनहोंने उस फर्म से संपर्क किया जिनके अकाउंट में कैश चला गया है।

कुछ दिन उन्होंने कैश लौटाने की बात कही। इसके बाद वह टहलाने लगे। अब कैश देने से मुकर गए। घटना जनकगंज स्थित पीजीवी कॉलेज की यूनियन बैंक ब्रांच की है। अब व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है।

शहर के जनकगंज स्थित समाधिया कॉलोनी निवासी अजय पुत्र जयराम खुशवानी व्यवसायी हैं। उनका खुशवानी इंटरप्राइजेज के नाम से चॉकलेट का व्यवसाय है। जुलाई माह में उन्हें पीतामबरा फूड प्राइवेट लिमिटेड को साढ़े तीन लाख रुपए का पेमेंट करना था। जिस पर उन्होंने पेमेंट करने के लिए पीताम्बरा फूड प्राइवेट लिमिटेड के खाता क्रमांक आखिरी के तीन अंक 388 में भेजना था, लेकिन गलती पैसे इस खातें ना भेजते हुए एक अंक की गलती से खाता क्रमांक 288 में रितु जैन की फर्म रितु इंटरप्राइजेज दही मण्डी में पहुंच गया।

जब पेमेंट की रिकवरी आई तो पता लगा
भुगतान करने के बाद व्यापारी को लगा कि उसने फर्म को पैसा पहुंचा दिया है, लेकिन जब पीताम्बरा फर्म के मालिक ने पेमेंट की रिकवरी के लिए कॉल किया तो व्यापारी ने जांच की और पता चला कि साढ़े तीन लाख का भुगतान एक नंबर की गलती से पीताम्बरा फर्म के स्थान पर दही मण्डी की एक फर्म के खाते में चला गया है। इसका पता चला तो वह उक्त फर्म के मालिक से मिले और पूरी बात से अवगत कराया। रितु इंटरप्राइजेज फर्म के मालिक ने पैसे आने और उन पैसों से माल भरने की कहकर कुछ समय बाद पेमेंट करने को कहा।

हर बार दिया आश्वासन पर पैसे नहीं लौटाए
रुपयों को वापस करने के लिए जब अजय ने दबाव बनाया तो रितु इंटरप्राइजेज के मालिक द्वारा हर दूसरे दिन एक नया वादा कर उन्हें जल्द ही वापस करने का आश्वासन दिया। हर बार वह अपने वादे से मुकर जाता। जब उन्होंने दबाव बनाया तो साड़ी कारोबारी ने उन्हें चार चेक दे दिए। जब चेक बैंक में लगाए तो चेक बाउंस हो गए। जब वह साड़ी कारोबारी के पास पहुंचे तो उन्होंने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। ठगी का अहसास होते ही पीड़ित थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस का कहना
इस मामले में जनकगंज थाना प्रभारी आलोक सिंह परिहार का कहना है कि पीड़ित व्यवसायी की शिकायत पर जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here