समय पर ट्रायल के लिए समिट और प्रवासी सम्मेलन के दौरान भी चलेगा मेट्रो का काम

0
72

मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट की रफ्तार ग्लोबल इन्वेस्टर समिट और प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान भी नहीं थमेगी, क्योंकि सुपर कॉरिडोर के 5.9 किलोमीटर के हिस्से पर (प्रायोरिटी कॉरिडोर) अगले साल सितंबर मेें मेट्रो का ट्रायल होना है। उसके पहले सारे काम पूरे किए जाने हैं। इसी सिलसिले में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी मनीष सिंह ने शनिवार को मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट की समीक्षा की। अधिकारियों को निर्देश दिए कि तय समय पर काम पूरा करें।

आरवीएनएल के कॉन्ट्रैक्टर ने गांधी नगर स्टेशन के काम में आ रही परेशानी के बारे में बताया। वे बोले कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने वाले हैं, लेकिन काम बंद नहीं होना चाहिए। एक-एक दिन कीमती है। इसलिए काम बंद नहीं कर सकते।

तेज रफ्तार वाहनों के कारण काम में दिक्कत
ट्रैफिक की समस्या बताते हुए कहा कि गांधीनगर से रोबोट चौराहे के बीच 80 की स्पीड से गाड़ियां दौड़ रही हैं। इस पर सिंह ने रविवार सुबह 9.30 बजे सभी अधिकारियों को गांधीनगर पहुंचने के निर्देश दिए। सभी कामों के टेंडर जल्द जारी करने के लिए कहा। वे बोले कि कोई टेंडर पेंडिंग नहीं होना चाहिए। मालूम हो, गांधी नगर पहला स्टेशन है। एयरपोर्ट से वीआईपी के आने का यही रूट रहेगा। हालांकि कंपनी के जिम्मेदारों को आश्वासन दिया गया कि काम बंद नहीं हाेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here