बेरोजगार महापंचायत में शामिल नहीं हुए राहुल गांधी,बेरोजगार युवाओं ने पूछे सवाल, दिग्विजयसिंह बोले, राजवाड़ा पर मिलेगा जवाब

0
86

इंदौर में रविवार को न्यू बीजलपुर में बेरोजगार महापंचायत का आयोजन किया। प्रदेशभर से बेरोजगार युवाओं को इसमें आमंत्रित किया था। बेरोजगार महापंचायत में राहुल गांधी भी शिरकत करने वाले थे। सुबह से युवाओं का यहां आना शुरू हुआ। सभी को राहुल गांधी के आयोजन में आने का इंतजार था, मगर दोपहर में उन्हें पता चला कि वे इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं।

इधर, पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी सहित अन्य कांग्रेस नेता यहां पहुंचे। यहां नेताओं ने स्टूडेंट्स के सवाल सुने। दिग्विजयसिंह ने कहा आप सवाल पूछिए। जब स्टूडेंट के सवाल पूछने का सिलसिला खत्म हो गया तो दिग्विजयसिंह ने कहा राहुल गांधी इन सवालों के जवाब राजवाड़ा पर होने वाली सभा में देंगे।

स्टूडेंट्स ने पूछे ये सवाल

  • वर्ग तीन में 11 साल बाद भर्ती निकाली गई है। वह भी 18 हजार से ज्यादा पदों के लिए निकाली गई है, जिसमें से बैकलाग के काफी पद है, जो पद है वह नाम मात्र के है। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस आदि के साथ न्याय नहीं किया गया है। हमारी मांग है कि उनके साथ न्याय हो और 51 हजार पदों पर भर्ती हो। बैकलॉक के पद इसमें शामिल न हो।
  • सरकार उद्योगपतियों के फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा कर रही है ? या इसके साथ सरकार इसको करके आरक्षण को भी कमजोर करना चाहती है?
  • मध्यप्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर एक कानून बनाया जाए कि छात्रों पर किसी भी प्रकार का केस नहीं लगेगा और दूसरा यह ही ओबीसी आरक्षण का मामला हल किया जाए।

पिछले कुछ दिनों से इंदौर में नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के पदाधिकारियों ने बेरोजगार महापंचायत का आयोजन हुआ। आयोजन में प्रदेशभर से बेरोजगार युवाओं को आमंत्रित किया। इस आयोजन को लेकर संगठन के पदाधिकारियों ने काफी तैयारी भी की। इसके साथ ही राहुल गांधी को भी इसमें शामिल होने का न्योता दिया। पदाधिकारियों ने दावा भी किया था कि राहुल गांधी उनकी इस बेरोजगार महापंचायत में शामिल होंगे। बड़ी संख्या में यहां बेरोजगार युवा भी पहुंचे। मगर ऐन वक्त पर राहुल गांधी के आना टल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here