उज्जैन में ट्रैफिक डायवर्सन आज इंदौर जाने वाले प्रशांतिधाम से देवास रोड होकर जा सकेंगे

0
68

राहुल गांधी की उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है, जो 28 नवंबर से लागू हो जाएगा। सोमवार दोपहर 2 से इंदौर की ओर से जाने वाले वाहन प्रशांतिधाम चौराहा से मारुति शोरूम होकर देवास रोड से इंदौर जाएंगे।
29 नवंबर की यह रहेगी व्यवस्था

  • इंदौर जाने वाले सभी वाहन सुबह 4 से शाम 5 बजे तक प्रशांतिधाम से मारुति शोरूम तिराहा होते देवास के रास्ते इंदौर जाएंगे।
  • बड़नगर-नागदा के वाहन उन्हेल तिराहा से मोहनपुरा ब्रिज के रास्ते प्रशांतिधाम मारुति शोरूम होते देवास के रास्ते इंदौर जाएंगे। {मक्सी रोड से पांड्याखेड़ी चौराहा होते पाइप फैक्ट्री से देवास होकर इंदौर जाएंगे।
  • आगर रोड के वाहन एमआर-5 इनर रिंग रोड के रास्ते श्री सिंथेटिक्स चौराहा होते सैफी पेट्रोल पंप देवास रोड पहुंचेंगे और यहां से देवास होते इंदौर जा सकेंगे।

आमसभा के चलते व्यवस्था

  • चामुंडा चौराहा से कोयला फाटक की ओर आवश्यक सेवा को छोड़ अन्य वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। {पुराने शहर के लिए वाहन चालक चामुंडा चौराहा से प्रेमछाया व देवास गेट, इंदौर गेट के रास्ते आ-जा सकेंगे। ऐसा फ्रीगंज से हो सकेगा।

300 सदस्यों का बैंड करेगा अगवानी, आदिवासी कलाकार शिव आराधना भी करेंगे

29 नवंबर की सुबह 6 बजे सांवेर से पैदल चलकर राहुल गांधी भारत जाेड़ो यात्रा के साथ 10 बजे उज्जैन में प्रवेश करेंगे। यात्रा व राहुल गांधी की अगवानी तथा स्वागत के लिए कांग्रेसियों ने विशेष तैयारियां की हैं। यात्रा के शहर की सीमा में (पंथ पिपलाई से तीन किलोमीटर पहले) प्रवेश करते ही 300 सदस्यों को बुंदेलखंडी बैंड स्वर लहरियों से अगवानी करेगा। इसी मार्ग पर आगे झाबुआ के आदिवासी कलाकर झूमते नजर आएंगे। पारंपरिक लोक गरबा भी होगा। साथ ही कलाकारों का एक दल नृत्य द्वारा शिव अराधना में लीन दिखाई देगा। बड़नगर की श्रीराम कान्वेंट स्कूल की कई प्रस्तुतियां भी होंगी।

विशेष पगड़ी पहनाकर करेंगे स्वागत
यथार्थ फ्यूचर स्टिक एकेडमी, निनोरा : उज्जैन में यात्रा का पहला पड़ाव यही रहेगा। सुबह करीब 10 बजे राहुल गांधी सहित सभी यात्रीगण यहां चाय-नाश्ता करेंगे। करीब चार घंटे रूकेंगे। कांग्रेस नेता ने बताया कि राहुल गांधी मुख्य भवन के पीछे मैदान में विशेष वाहन में रूकेंगे। राहुल गांधी को सम्राट विक्रमादित्य का स्टैच्यू भेंट कर व विशेष पगड़ी पहनाकर स्वागत किया जाएगा।

तीन मंच – अलग-अलग बैठक व्यवस्था, आपातकाल गेट अलग से बनाया
सामाजिक न्याय परिसर : राहुल गांधी की जनसभा के लिए यहां तीन मंच बनाए गए हैं। जनता के बैठने के लिए 30 सेक्टर में 65 हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं। एक आपातकालीन मार्ग, 10 प्रवेशद्वार व जांच कक्ष व वीआईपी वाहनों का पार्किंग स्थल आदि भी बनाए जा रहे हैं। बगैर जांच के किसी को भी सभा स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बीडीएस (बम डिस्पोजल स्क्वाड) और सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) सहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां लगातार यहां पहुंचकर जायजा ले रही हैं।

सभी यात्री को मोमेंटो
तैयारियों में जुटे शहर के कांग्रेस नेताओं ने बताया कि बीच वाले बड़े व मुख्य मंच पर राहुल गांधी व पार्टी के वरिष्ठ रहेंगे। दूसरे पर यात्रा में देशभर से शामिल भारत यात्री और तीसरे पर स्थानीय व अन्य वरिष्ठजन। सभी भारत यात्रियों को मोमेंटो भेंट किए जाएंगे।

मिनट-टू-मिनट यात्रा
29 नवंबर सुबह 10 बजे- निनोरा में नाश्ता व आराम।
दोपहर 2.00 बजे- तपोभूमि के लिए रवाना।
दोपहर 2.50 बजे- महाकाल मंदिर।
शाम 4 बजे- सामाजिक न्याय परिसर में सभा स्थल पर संबोधन।
शाम 5.50 बजे- सामाजिक न्याय परिसर से पैदल यात्रा शुरू।
रात्रि विश्राम- सुरासा में।
30 नवंबर सुबह 6 बजे- सुरासा से नजरपुर के लिए पैदल यात्रा शुरू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here