सागर में युवती के सुसाइड मामले में नया खुलासा ……

0
62

सागर। सागर में युवती के सुसाइड मामले में नया खुलासा सागर में सुरखी थाना क्षेत्र के ग्राम घाना में युवती के सुसाइड मामले में नया खुलासा हुआ है। घटनाक्रम के दो माह बाद आई एफएसएल जांच रिपोर्ट में युवती के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। जिसके बाद सुरखी थाना पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म की धारा बढ़ाई है। अब पुलिस मामले में आरोपियों का डीएनए टेस्ट करा रही है। ताकि पता लगाया जा सके कि मृतका के साथ रेप ही हुआ था या फिर गैंगरेप।

जानकारी के अनुसार 9 नवंबर 2022 को सुरखी थाना क्षेत्र के ग्राम में 18 वर्षीय युवती ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या के पहले कुछ लोगों ने युवती के भाई को धमकाया था। सुसाइड का मामला सामने आते ही परिवार वालों ने युवकों पर मृतका को अगवा करने और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया। जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी शुभम गौतम, आदर्श गौतम और शनि जैन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। वहीं मृतका का पीएम होने के बाद बिसरा जांच के लिए एफएसएल भेजा गया था। एफएसएल रिपोर्ट में सीमन मिलने की पुष्टि हुई है।
2 आरोपी जेल में, एक जमानत पर बाहर आया
घटनाक्रम के बाद सुरखी पुलिस ने आरोपी शुभम गौतम, आदर्श गौतम और शनि जैन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। जहां से न्यायालय ने आरोपियों को जेल भेजा था। वहीं मामले में मृतका के पिता ने प्रकरण दर्ज होने के बाद पुलिस थाने और एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की थी। आरोपियों पर बेटी को अगवा कर गैंगरेप करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने बिसरा जांच के लिए एफएसएल भेजा था।

लेकिन बिसरा रिपोर्ट आने के पहले ही आरोपी शनि जमानत पर जेल से बाहर आ गया है। सुरखी थाना प्रभारी मीनेश भदौरिया ने बताया कि एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 बढ़ाई गई है। अब मामले में आरोपियों का डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। ताकि रेप या गैंगरेप की स्पष्ट पुष्टि हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here