चुनावी साल में CM शिवराज ने किया ऐलान, लंबे समय से उठ रही थी मांग

0
65

अमृतांशी जोशी,भोपाल। चुनावी साल 2023 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया है. मध्यप्रदेश में 53वें जिले की घोषणा कर दी गई है. रीवा से अलग मऊगंज को जिला बनाया गया है. जिसमें 4 तहसील को जोड़ा गया है. आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज मऊगंज के कार्यक्रम में पहुंचे थे. लंबे समय से मऊगंज को जिला बनाने की मांग उठ रही थी. अब मध्य प्रदेश में 53 ज़िले हो जाएंगे.

रीवा जिले में अभी आठ विधानसभा रीवा, सेमरिया, देवतालाब, मनगवां, गुढ़, मऊगंज, सिरमौर और त्योंथर शामिल है. सीएम शिवराज ने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा की है, जिससे मऊगंज, त्योथर, देवतालाब और मनगंवा विधानसभा क्षेत्र नए जिले में शामिल हो सकते हैं. 15 अगस्त से जिला अस्तित्व में आ जाएगा.

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को रीवा के मऊगंज पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल के मंच पर कन्या पूजन किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मऊगंज को प्रदेश का 53वां जिला बनाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि संबल योजना के इस कार्यक्रम से पूरा प्रदेश मऊगंज से जुड़ा हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना गरीब मजदूरों के लिए बनाई गई है.

शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने गरीबों के लिए संबल योजना बनाई और आपको जवाब देना चाहिए कि आपने इस योजना को बंद क्यों किया. मैं बताना चाहता हूं कि मैंने फिर से संबल योजना शुरू की है. संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना की ब्रांडिंग करते नजर आए. मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित एक समारोह में वर्चुअल माध्यम से सिंगल क्लिक से संबल योजना के 27 हजार हितग्राहियों के बैंक खातों में अनुग्रह राशि के रूप में 605 करोड़ रुपये भेजे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here