अमेठी में अखिलेश ने आरिफ से की मुलाकात कहा- सारस संग दोस्ती की चर्चा सुनकर खुद को नहीं रोक पाया, पक्षी की जान बचाकर दिया संदेश

0
130

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे। जहां वे पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति की बेटी की शादी में शामिल होने के बाद गौरीगंज तहसील के जोधपुर मंडखा गांव पहुंचे। वहां उन्होंने सारस से दोस्ती कर मशहूर हुए आरिफ से मुलाकात की।

अखिलेश यादव ने आरिफ से मुलाकात करने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके बाद गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह उन्हें जोधपुर मंडखा गांव ले गए। अखिलेश ने वहां आरिफ और सारस से मुलाकात की। आरिफ और सारस पक्षी की गहरी दोस्ती की कहानी दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से दिखाई थी।

जिसके बाद अखिलेश यादव ने भी अमेठी पहुंच आरिफ से मिलने की इच्छा जाहिर की। आरिफ से मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने कहा की सारस पक्षी की महत्व को लेकर आपने अच्छा संदेश दिया है। आपका कार्य सराहनीय है।अखिलेश यादव ने कहा कि आरिफ और सारस की दोस्ती के बारे में सुनकर मैं खुद को उनसे मिलने से नहीं रोक पाया। यह अपने आप में अनोखी कहानी है, बाकी लोगों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। सबसे पहले आरिफ को बधाई दूंगा और बधाई इसलिए कि एक सारस पक्षी, जिसे चोट लगी थी, उसको आरिफ ने बचाया। सारस आरिफ के व्यवहार को समझकर इनका मित्र बन गया। हम जितने लोग यहां पर खड़े हैं, हम सबके अंदर जीव है, लेकिन सारस किसी का मित्र नहीं बन पाया। वह मित्र सिर्फ आरिफ का बना, क्योंकि आरिफ ने जो भी उसके साथ किया, शायद वह उसको देखकर आरिफ का मित्र बन गया।पूर्व सीएम ने कहा कि जो लोग वाइल्डलाइफ के हैं, या फिर पक्षियों के प्रति प्रेम रखते हैं, उनको आरिफ का एक संदेश है कि हमें सारस को बचाना चाहिए, उन्हें संरक्षित करना चाहिए। सारस हमारा स्टेट बर्ड है। मैं आरिफ को बधाई देता हूं कि उन्होंने अच्छा काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here