दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वैश्यावृत्ति में धकेला रायबरेली में शादी और मुंबई में कराया देह व्यापार, चकेरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुरू की जांच

0
149

कानपुर चकेरी की एक महिला ने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर देह व्यापार कराने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इतना ही नहीं यह भी आरोप लगाया कि परिवार के भी कई लोगों ने उसका यौन और मानसिक उत्पीड़न किया। कानपुर से लेकर मुंबई तक उससे जबरन गलत काम कराया गया। शिकायत पर चकेरी पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

चकेरी निवासी महिला की तहरीर के मुताबिक 11 दिसम्बर 2019 को उनका विवाह रायबरेली के युवक से हुआ था। शादी के कुछ समय बाद ही उन्हें दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। मांग पूरी नहीं होने पर पति और ससुरालियों ने उसे देह व्यापार में धकेल दिया। उसने यहां पर मुंह खोलने का प्रयास किया तो उसे जबरन मुंबई लेकर चले गए। आरोप है कि पति के मामा ने भी उसका यौन शोषण किया। विरोध करने पर उसकी पिटाई करने के साथ ही भूखा रखा जाता था। प्रेग्नेंट होने पर उसका एबॉर्शन करा दिया।

बीती 18 फरवरी 2023 को वह किसी तरह आरोपित ससुरालीजनों से बचकर मुम्बई पुलिस के पास पहुंची। जहां से उन्हें और उनके दो साल के बच्चे को मायके जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहकर कानपुर भेज दिया गया। मायके पहुंचने के बाद उन्होंने आरोपित ससुरालीजनों के खिलाफ चकेरी पुलिस से शिकायत की। थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर उसके पति, मामा और सास समेत अन्य पर रेप, दहेज उत्पीड़न, धमकी देने समेत अन्य की रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच की जा रही हे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here