तमिलनाडु CM ने PM मोदी को लिखा लेटर सिसोदिया की रिहाई की मांग की, कहा- विपक्ष को परेशान किया जा रहा

0
140

दिल्ली के आबकारी नीति मामले में कथित घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद AAP नेता मनीष सिसोदिया को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का साथ मिला है। उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM की बिना शर्त रिहाई की मांग की है। उन्होंने इसके लिए सभी कदम उठाने की अपील की।

स्टालिन ने लिखा- मुझे यह जानकर दुख हुआ कि मनीष सिसोदिया को झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। व्यक्तिगत स्वतंत्रता की संवैधानिक गारंटी से वंचित करते हुए उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

‘विपक्ष को परेशान करने के लिए किया जा रहा’
मुख्यमंत्री ने लेटर में लिखा कि क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम के सभी सिद्धांतों को ताक पर रख दिया गया है। केंद्र में सत्ताधारी पार्टी व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए कानून की उचित प्रक्रिया का दुरुपयोग कर रही है। पिछले नौ सालों में केंद्र की सत्ता में बैठी पार्टी ने जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया है। एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्षी दलों के राजनीतिक नेताओं को परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

‘जांच एजेंसियों का दुरुपयोग लोकतंत्र को कभी भी मजबूत नहीं कर सकता’
स्टालिन ने कहा कि राज्यपाल के कार्यालय सहित जांच एजेंसियों, संवैधानिक कार्यालयों का दुरुपयोग भारत में जीवंत लोकतंत्र को कभी भी मजबूत नहीं कर सकता। मुझे उम्मीद है कि आप इस बात से सहमत होंगे कि अलग-अलग विचारधाराएं और कई राजनीतिक दल भारतीय लोकतंत्र की धड़कन हैं। इसी तरह कानून का शासन और व्यक्तिगत स्वतंत्रता हमारी न्याय प्रणाली की आधारशिला हैं। इसलिए मैं आपसे अपील करता हूं कि मनीष सिसोदिया की बिना शर्त रिहाई का निर्देश दें।

सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया

दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाला में गिरफ्तार किया गया है। सिसोदिया को सोमवार को ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है। सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल CBI जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

CBI के वकील ने कहा था कि सिसोदिया की और रिमांड नहीं मांगी जा रही है, लेकिन अगले 15 दिनों में जरूरत पड़ने पर दोबारा कस्टडी मांगी जा सकती है।

ये खबर भी पढ़ें…

स्टालिन बोले- PM ने विपक्ष से बदले की भावना कबूली​​​​​​​

स्टालिन ने कहा कि पीएम और भाजपा सरकार के खिलाफ कितने आरोप लगे हैं, लेकिन उन्होंने इन पर कोई जवाब नहीं दिया।
स्टालिन ने कहा कि पीएम और भाजपा सरकार के खिलाफ कितने आरोप लगे हैं, लेकिन उन्होंने इन पर कोई जवाब नहीं दिया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि संसद में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी से इतने सवाल पूछे लेकिन पीएम ने एक का भी जवाब नहीं दिया। मैंने पीएम मोदी से ये हुनर सीखा है कि बिना किसी सवाल का जवाब दिए घंटों कैसे बोला जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here