अहमदाबाद में शमी के सामने लगे जय श्रीराम के नारे:टेस्ट के पहले दिन नारेबाजी हुई, रोहित बोले- मुझे नहीं पता क्या हुआ था

0
132

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट ड्राॅ हो गया। भारत ने सोमवार को खत्म हुए टेस्ट मैच के बाद यह सीरीज 2-1 से जीत ली है। मैच के दौरान एक घटना ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। मैदान में मौूजद भीड़ ने तेज गेंदबाज मो. शमी के सामने जय श्री राम के नारे लगाए।

मैच के बाद जब कैप्टन रोहित शर्मा से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

अहमदाबाद स्टेडियम में क्या हुआ था…

नारेबाजी की घटना टेस्ट के पहले दिन हुई, जब ब्रेक चल रहा था। मो. शमी चेतेश्वर पुजारा, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार, शुभमन गिल, उमेश यादव और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ बाउंड्री के करीब मौजूद थे। स्टैंड्स में मौजूद दर्शक भारतीय टीम की हौसलाफजाई कर रही थी।

इसी दौरान कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए। थोड़ देर नारे लगाने के बाद भीड़ ने शमी का नाम लेना भी शुरू कर दिया। एक व्यक्ति ने आवाज लगाई- शमी… जय श्री राम।

अहमदाबाद टेस्ट के पांचवें दिन गेंदबाजी करते मो. शमी। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में उन्हें 2 विकेट मिले थे। दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।
अहमदाबाद टेस्ट के पांचवें दिन गेंदबाजी करते मो. शमी। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में उन्हें 2 विकेट मिले थे। दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

रोहित शर्मा ने जय श्री राम के नारों पर क्या कहा…

रोहित ने कहा – मैं शमी के लिए जय श्री राम के नारे से बिल्कुल अनजान हूं। मैंने इसे पहली बार ही सुना है। मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ है।

मैच पर रोहित ने कहा कि हमारे सामने चुनौतियां आईं, लेकिन हमने डट कर उसका जवाब दिया। पहले दो टेस्ट हमारे लिए खास रहे हैं। मुझे लगता है कि दिल्ली टेस्ट मैच कुछ ऐसा था जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है। हम उस गेम में बहुत पीछे थे और उस स्थिति से वापसी करने के लिए जो हमने जो एटीट्यूड दिखाया, वह सही था।

साथी खिलाड़ी केएल राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सौंपते कप्तान रोहित शर्मा। राहुल तीसरे और चौथे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

भारत 2-1 से सीरीज जीता
भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लगातार चौथी बाद टेस्ट सीरीज जीती। 4 मुकाबलों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ रहा है। ऐसे में सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही है। टीम इंडिया कंगारुओं से लगातार चार टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी है। इतना ही नहीं, भारत ने लगातार छठी बार घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की है। इससे पहले, टीम इंडिया को 2004 में अपने घर में हार झेलनी पड़ी थी।

दोनो कप्तानों की आपसी सहमति से मैच जल्दी खत्म हुआ
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 175/2 रनों पर घोषित की। फिर नतीजा न निकलता देख दोनों कप्तानों ने एक घंटे पहले ही आपसी सहमति से मैच समाप्ति की घोषणा कर दी। तब मार्नस लाबुशेन 63 और स्टीव स्मिथ 10 पर नाबाद लौटे। लाबुशेन की यह टेस्ट में 15वीं और भारत में पहली हाफ सेंचुरी है।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 480 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने 571 रन बनाते हुए पहली पारी में 91 रनों की बढ़त हासिल की। मैच के आखिरी दिन सोमवार को कंगारुओं ने 3/0 से अपनी दूसरी पारी को आगे बढ़ाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here