कल्बे जवाद बोले- हमें सिर्फ योगी-मोदी से उम्मीद:लखनऊ में शिया महासम्मेलन में कहा- पिछली सरकारों में हमारे साथ ज्यादती हुई

0
91

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। लखनऊ में शिया महासम्मेलन में उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने शिया समुदाय के लिए कोई काम नहीं किया है। पिछली सरकारों में शियाओं के साथ ज्यादती हुई है। शिया सबसे ज्यादा पिछड़ी कैटेगरी में आते हैं। हमारे समुदाय के लोगों को योगी और मोदी से बहुत उम्मीदें हैं।

शियाओं तक पहुंचना चाहिए स्पेशल पैकेज
कल्बे जवाद ने कहा कि सच्चर कमेटी के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा पिछड़े मुसलमान हैं और मुसलमानों में सबसे ज्यादा पिछड़े शिया हैं। पसमांदा के नाम पर जो चीजें आ रही हैं। स्पेशल पैकेज आ रहा है। वो शियाओं तक पहुंचना चाहिए क्योंकि सबसे ज्यादा पसमांदा शिया लोग हैं।

उन्होंने कहा कि योगी-मोदी जी तक हमारी बात पहुंचे। इनसे ज्यादा हमारी मुश्किलें कोई हल नहीं कर सकता। इससे पहले हर हुकूमत में हमारे साथ ज्यादती की गई। हमारे अधिकारों को कुचला गया। ऐसे में हमें सबसे ज्यादा उम्मीद किसी से है तो इसी पार्टी से है जो सत्ता में है। ये हमें हमारा अधिकार देंगे जो किसी हुकूमत ने नहीं दिया।

ये तस्वीर बड़े इमामबाड़ा में आयोजित शिया महासम्मेलन की है।
ये तस्वीर बड़े इमामबाड़ा में आयोजित शिया महासम्मेलन की है।

”हमारे वोट बहुत हैं, लेकिन छिपाए जाते हैं”
शिया धर्मगुरु ने कहा कि लोगों में भ्रम है कि शिया की संख्या बहुत कम है। लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे वोट बहुत हैं, लेकिन उसे छुपाया जाता है। शिया महासम्मेलन के माध्यम से हम लोगों के इस भ्रम को दूर करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें हमारा हक मिलना चाहिए। जब हम पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले तो उन्होंने कहा था कि मुसलमान अपनी समस्या हम तक नहीं पहुंचाते हैं। इस सम्मेलन के बाद हम उनसे मिलकर अपनी मांगे रखेंगे। ताकि शियाओं के विकास की राह में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सके।

”हम भाजपा के साथ हैं, सरकार को हमारा साथ देना चाहिए”
जवाद ने कहा कि हम इस हुकूमत (भाजपा) के साथ हैं और रहेंगे। ये हमारा वादा है लेकिन इस हुकूमत को भी हमारा साथ देना चाहिए। शियाओं को सरकारी योजनाओं में शामिल करना चाहिए। इससे पहले भी जवाद ने कहा था कि शिया समुदाय के युवाओं को सरकारी नौकरियों में आरक्षण, आर्थिक पैकेजों में आरक्षण, संसद और विधानसभा में आरक्षण मिलना चाहिए और सरकार को वक्फ संपत्ति से सभी अतिक्रमण को हटाना चाहिए।

अब मौलाना कल्बे जवाद का एक पुराना बयान आपको पढ़वाते हैं…

कल्बे जवाद बोले- योगी ने पिछली हुकूमतों के जुर्म से हमें बचाया

वरिष्ठ शिया धर्मगुरु और इमाम ए जुमा मौलाना कल्बे जवाद नकवी।

अभी कुछ महीने पहले भी मौलान कल्बे जवाद ने BJP की शान में कसीद पढ़े हैं। वहीं, सपा का बिना नाम लिए उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी। मौलाना जवाद ने कहा था, “अभी आपने देखा होगा कि जो नया मकबूल बना है जो बेईमान लोग हैं उनको हटाया जा रहा है। कोशिश ये है कि ईमानदार लोगों को लाया जाए।

हम योगी का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्होंने इस सिलसिले में हमारी भरपूर मदद की। ये जो मकबूल बना है। इसी तरह बेच रहा होता। जिस हिसाब से पहले बेच रहा था। योगी ने उसको रोक दिया और अच्छे लोगों को आने का मौका दिया।

पिछली हुकूमत में हमारे नौजवानों को खास तौर से गिरफ्तार भी किया गया था और उन पर झूठे मुकदमे। 30-30 मुकदमे एक जवान पर लगाए गए थे। 6 महीने तक उन्हें बंद कर रखा गया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here