तहसीलदार आवास में चोरी करने वाला आरोपी पकड़ाया:रेकी कर करता था चोरी, चोरी किए नगदी जब्त

0
90

शहर के पाश इलाके सिविल लाइन क्षेत्र में रविवार को रंगपंचमी के बीच तहसीलदार के सूने शासकीय आवास पर अज्ञात चोर ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उस दौरान तहसीलदार अपने परिवार के साथ इंदौर रिश्तेदार के यहां गई थी। उस दौरान आरोपी सूने घर में रखे 1 लाख रुपए चुरा ले गया था। आरोपी ने घर के करीब 8 ताले तोड़कर घटना को अंजाम दिया था। उक्त घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। घटना के बाद तहसीलदार के पति ने चोरी की रिपोर्ट कोतवाली थाने पर दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीम बनाई और आरोपी को चोरी के रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया।

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आरोपी को तलाश करने के लिए कोतवाली थाना प्रभारी के नेतृत्व में 4 विशेष टीमो का गठन किया गया। घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ की एवं घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग को देखा। तकनीकी व सीसीटीवी कैमरे के विडियो फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की जा सकी। आरोपी मनोहर पिता मांगीलाल सेन उम्र 40 वर्ष निवासी शुजालपुर हाल मुकाम उज्जैन को चोरी के 90 हजार रूपए सहित अन्य सामाग्री के साथ शुजालपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

पाश इलाके में पहले भी कर चुका है चोरी

पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि आरोपी पढ़ा लिखा और शातिर है जो चोरी के पूर्व रैकी करता है। उज्जैन, शाजापुर, सीहोर, देवास के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी देवास के पाश इलाके में पहले भी एक महिला अधिकारी के घर चोरी की वारदात कर चुका है। पहले भी इसे पुलिस द्वारा पकड़ा गया था। आरोपी पहले रैकी करता है फिर वारदात को अंजाम देता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ माधवनगर उज्जैन, शुजालपुर थाना शाजापुर, सिविल लाइन थाना देवास, कोतवाली थाना शाजापुर, आष्टा थाना सीहोर में कई अपराध दर्ज है। आरोपी से और भी मामले में पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here