भोपाल में 34वां नेशनल हॉकी टूर्नामेंट MP-कर्नाटक और ओडिसा-तमिलनाडु के मैच आज; जीतने वाली टीमें फाइनल खेलेगी

0
54

भोपाल में चल रहे 34वें डाक नेशनल हाकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच गुरुवार से शुरू होंगे। पहला मुकाबला मध्यप्रदेश-कर्नाटक के बीच होगा, जबकि दूसरा मैच ओडिसा-तमिलनाडु की टीमें खुलेंगी। इन दोनों मैच में जीतने वाली टीमें फाइनल खेलेगी। 17 मार्च को फाइनल मैच होगा।

इससे पहले 13, 14 और 15 मार्च को लीग मैच खेले गए। रैंकिंग की टेबल पर चार टीमें मध्यप्रदेश, कर्नाटक, ओडिसा और तमिलनाडु रही। इन्हीं के बीच सेमीफाइनल मैच होंगे। अब तक के मुकाबलों में मध्यप्रदेश की टीमें ने अच्छा परफॉरमेंस किया है। वहीं, कर्नाटक, ओडिसा और तमिलनाडु की टीमें भी अच्छा खेली है। इसके चलते मुकाबले रौचक होने की संभावना है।

छह टीमों के सवा सौ से ज्यादा खिलाड़ी शामिल
डाक विभाग यह टूर्नामेंट आयोजित कर रहा है। जिसमें मध्यप्रदेश के अलावा उत्तरप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओड़िसा और पंजाब समेत कुल छह डाक परिमंडलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह टूर्नामेंट लिंक रोड नंबर-1 स्थित मेजर ध्यानचंद हाकी स्टेडियम में खेला जा रहा है। पंजाब और उत्तरप्रदेश लीग मैच हारने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

मप्र की टीम का दावा मजबूत
मध्यप्रदेश की टीम से कई ऐसे प्लेयर भी हैं, जो इंटरनेशनल स्तर तक खेल चुके हैं। इनमें मोहम्मद उमर भी शामिल हैं। इनके अलावा और भी कई खिलाड़ी है तो नेशनल-इंटरनेशनल लेवल तक खेल चुके हैं। इसलिए मध्यप्रदेश की टीम का दावा मजबूत है। बता दें कि 33वीं अखिल भारतीय डाक हाकी प्रतियोगिता का खिताब मध्यप्रदेश डाक परिमंडल के नाम ही रहा था। इस बार भी जीतने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here