DRDO कर्मचारी की पत्नी से ठगी क्रेडिट कार्ड बाउचर का ऑफर दिया, खाते से दो बार में उड़ाए 80 हजार

0
134

ग्वालियर में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) में पदस्थ कर्मचारी की पत्नी को डुप्लीकेट क्रेडिट के नाम अज्ञात ठग दौरा ठगी करने का मामला सामने आया है। क्रेडिट कार्ड आने के 10 दिन बाद एक ठग का फोन आया उसने बताया कि उनके के कार्ड पर एक गिफ्ट वाउचर का ऑफर आया है। कर्मचारी की पत्नी ने कहा कि हमें क्रेडिट कार्ड नहीं चाहिए है हमें इसे ब्लॉक कराना है तो ठग ने उन्हें कहा कि वे उन्हें एक लिंक भेज रहा है, वह लिंक पर जैसी क्लिक करेगी तो उनका ऑफर कैंसिल हो जाएगा। कर्मचारी की पत्नी ने जैसे ही ठग की भेजी गई लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से दो बार में 80 हजार रुपये उड़ गए। खाते से पैसे निकलने का मैसेज मोबाइल आने पर ठगी का पता चला जिसके बाद कर्मचारी की पत्नी तत्काल बैंक पहुंची और अपने क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करा दिया। जिसकी शिकायत कर्मचारी ने क्राइम ब्रांच पुलिस से की है। पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

ग्वालियर के एजी ऑफिस के पास स्थित डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन यानी (DRDO) ऑफिस में शरद कुमार राय पदस्थ है। 4 मार्च 2023 शनिवार को दोपहर 3:00 उनके घर एक्सिस बैंक का एक पार्सल आया जिसके अंदर एक क्रेडिट कार्ड था कुछ देर बाद ही कर्मचारी शरद राय की पत्नी अंजू राय के पास अनजान मोबाइल नंबर 8512025642 से कॉल आया कॉल करने वाले ठग ने बताया कि वह एक्सिस बैंक से बात कर रहा है, और उनका क्रिएट कार्ड एक्सपायर हो गया है इसलिए कंपनी ने उन्हें दूसरा क्रेडिट कार्ड भेजा है। साथ ही कंपनी ने उन्हें गिफ्ट वाउचर भी दिया है अगर वह चाहे तो गिफ्ट वाउचर ले सकती हैं जिसपर कर्मचारी की पत्नी ने कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन ठग ने कहा कि कंपनी ने उनका क्रेडिट कार्ड एक्सपायर कर दिया गया।इसलिए उन्हें दूसरा क्रेडिट कार्ड भेजा है कॉल करने वाले ठग की बातों में आकर वह बाउचर लेने की तैयारी हो गई तो ठग ने कर्मचारी की पत्नी को एक्सिस बैंक जैसी ही फेक आईडी वाला ऐप डाउनलोड कराया कर्मचारी की पत्नी ने उस ऐप को ओपन किया तो उनके मोबाइल पर OTP तो ठग ने OTP मांगी और कहा OTP देते ही उनके खाते में गिफ्ट वाउचर पहुंच जाएगा। कर्मचारी की पत्नी ने जैसे ही थक को ओटीपीटी तो उनके खाते से दो बार में 80 हजार निकल गए पैसे निकलने का जैसे ही ऐसे में कर्मचारी की पत्नी पर आया था वह समझ गई कि उनके साथ नहीं हुई है इसके बाद उन्होंने तत्काल बैंक पहुंचकर अपना खेत कार्ड को ब्लॉक करा दिया शाम को जब पति ऑफिस से आए तो उन्हें सारी घटना के बारे में बताया। मामले का पता चलते ही कर्मचारी क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचा और पुलिस से शिकायत की पुलिस ने कर्मचारी की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज की तलाश शुरू कर दी है।

पत्नी बैंक पहुंची क्रेडिट कार्ड कराया ब्लॉक

DRDO कर्मचारी शरद राय का कहना है कि 4 मार्च 2023 शनिवार को दोपहर 3:00 बजे करीब उनके घर पर एक्सिस बैंक का पार्सल आया था पत्नी ने पार्सल खोला तो उसमें एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड निकला कुछ देर बाद ही अनजान नंबर से एक ठग का कॉल आया कॉल करने वाले कर्मचारी की पत्नी को एक्सिस बैंक का कर्मचारी बताया और कहा कि उनका क्रेडिट कार्ड एक्सपायर हो गया है। इसलिए बैंक ने उन्हें दूसरा केट कार्ड भेजा है साथ ही बैंक ने उन्हें एक गिफ्ट वाउचर भी दिया है। इसके बाद ठग ने उनकी पत्नी को एक एक्सिस बैंक जैसा ही ऐप डाउनलोड कराया उनकी पत्नी ने एप डाउनलोड किया एप ओपन करते ही उनके मोबाइल पाए OTP आया ठग OTP मांगा और कहा कि OTP देते ही उनके मोबाइल पर गिफ्ट वाउचर आ जाएगा। उनकी पत्नी ने ठग को OTP देते ही उनके खाते से 80 हजार रुपये उड़ गए। के बाद उनके पति ने तत्काल बैंक पहुंचकर क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करा दिया।

कर्मचारी की शिकायत पर जांच में जुटी पुलिस

क्राइम ब्रांच एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि एक DRDO कर्मचारी ने लिखित शिकायत आवेदन देकर बताया है कि एक ठग द्वारा उनकी पत्नी के साथ क्रेडिट कार्ड और गिफ्ट वाउचर के नाम पर 80 हजार रुपये की धोखाधड़ी हुई है। कर्मचारी की शिकायत पर अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी ठग की तलाश की जा रही है जल्दी उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here