देश के कई हिस्सों में बेमौसम बरसात जारी बिहार में अगले 48 घंटे बारिश-ओले गिरने की संभावना, UP में 5 दिन बारिश का अलर्ट

0
125

देश के कई राज्यों में बेमौसम बारिश हो रही है। रविवार शाम मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली-NCR में जमकर बारिश हुई। वहीं, IMD ने उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। बिहार में अगले 48 घंटे तेज हवा, बारिश और ओले गिरने की संभावना है।

अब राज्यों में मौसम का हाल जान लीजिए…
यूपी के आगरा-झांसी में बारिश, अगले 5 दिन बादल छाए रहेंगे

उत्तर प्रदेश के आगरा और झांसी में रविवार को जमकर बारिश हुई। मथुरा, गाजियाबाद में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात ओले गिरे थे। प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, अयोध्या समेत कई जिलों में भी बादल छाए हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अब अगले 5 दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा।

बिहार में अगले 48 घंटे बारिश और ओले गिरने की आशंका
बिहार में शनिवार रात 11 बजे राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर समेत बिहार के अन्य जिले में भी झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटे तक तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हाेने के साथ 21 मार्च तक कई जिलों में फिर से ओले गिरने की संभावना है। इधर, पटना में शनिवार काे दिनभर आसमान साफ रहा, लेकिन, शाम के बाद आसमान में बादल छाने लगे।

राजस्थान में बारिश से किसानों की फसलें बर्बाद
राजस्थान के कई जिलों में रविवार को भी ओले गिरने के साथ अच्छी बारिश हुई। जयपुर, अलवर, बांसवाड़ा में दोपहर में अचानक मौसम बदला और भारी बारिश हुई। बेमौसम हो रही बारिश ने किसानों की फसलों का काफी नुकसान हो रहा है। कुछ किसानों ने फसलें काटकर खेत में रखी थी, जो बारिश में खराब हो गईं।

मध्यप्रदेश में 20 मार्च तक बारिश की संभावना
मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। रविवार की दोपहर करीब 3 बजे सागर, खंडवा और खरगोन में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 20 मार्च तक आधे से ज्यादा मध्यप्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा। ग्वालियर-चंबल संभाग में प्रशासन ने शुरुआती सर्वे में 60 से 85% नुकसान का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक राज्य में बारिश होगी। इसके बाद 21-22 मार्च को बारिश का दौर हल्का हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बादल छाए, 20 मार्च तक बारिश की संभावना
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में रविवार को भी बादल छाए हुए हैं, वहीं कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है। बारिश के चलते राजधानी रायपुर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। रायपुर का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 20 मार्च तक बारिश की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here