आईफोन हाथ में लिया और लगा दी दौड़ ऑनलाइन मोबाइल मंगाया, डिलीवरी बॉय पहुंचा तो पेमेंट किए बिना फोन लेकर भागा; गिरफ्तार

0
98

ग्वालियर में एक अजीब मामला सामने आया है। एक युवक ने फेक नाम पते से आईफोन-11 प्रो बुक किया था। बुकिंग COD (कैश ऑन डिलीवरी) पर की गई थी। जब डिलीवरी बॉय प्रोडक्ट लेकर आया और बुकिंग करने वाले को कॉल किया। इस पर उसने जहां डिलीवरी बॉय खड़ा था वहीं पांच मिनट में पहुंचने की बात कही। युवक वहां पहुंचा और डिलीवरी बॉय से मोबाइल का पैकेट लिया और कैश पेमेंट करने से पहले ही दौड़ लगा दी। डिलीवरी बॉय ने उसका पीछा किया, लेकिन वह पकड़ नहीं पाया।

युवक अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया। भागकर आरोपी अपने साथी के साथ बाइक पर जाते हुए एक CCTV कैमरे में कैद हुआ है। घटना कंपू थाना क्षेत्र के गुढ़ा-गुढ़ी का नाका इंद्रलोक गार्डन के पास की है। घटना के शिकार पीड़ित डिलीवरी बॉय कंपू थाने पहुंचा और शिकायत की। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर दोनों आरोपियों जयदेव व शैलेन्द्र रावत को गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर लिया है।

मुरैना निवासी जितेन्द्र पुत्र रघुराज सिंह तोमर ग्वालियर में ईकार्ट कोरियर सर्विस में बतौर डिलीवरी बॉय काम करता है। एक दिन पहले राजीव नामक युवक के आईफोन-11 की डिलीवरी देने उसे कंपू आमखो के पास खंडेलवाल मंदिर के पास देनी थी। प्रोडक्ट कैश ऑन डिलीवरी फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉप पर बुक हुआ था। डिलीवरी बॉय पहुंचा और मोबाइल बुक करने वाले राजीव को कॉल लगाया। राजीव ने उसके पास आने का बोला। करीब पांच मिनट बाद राजीव उसके पास पहुंचा और मोबाइल देखने के बहाने अपने हाथ में ले लिया।

डिलीवरी बॉय कुछ समझ पाता युवक ने लगा दी दौड़
मोबाइल का पैकेट हाथ में लेने के बाद देखने व पेमेंट करने के बहाने उसने कुछ समय लिया और डिलीवरी बॉय कुछ समझ पाता, उससे पहले ही युवक ने दौड़ लगा दी। युवक को भागते देखकर उसने उसका पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। घटना का शिकार पीडि़त ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर तलाश शुरू की है।

CCTV फुटेज मिले, आरोपी की तलाश
यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं और पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए आस-पास के CCTV कैमरे खंगाले तो आरोपी के फुटेज मिले हंै। इस फुटेज में बुकिंग कर मोबाइल लेकर भागने वाला युवक कुछ दूरी पर लाल रंग की अपाचे बाइक पर खड़े अपने एक साथी के साथ बैठकर भाग गया। पुलिस ने छानबीन की तो दोनों बदमाश पुलिस के हाथ लग गए हैं। जिनकी पहचान जयदेव रावत व शैलेन्द्र रावत निवासी शिवपुरी के रूप में हुई है। जयदेव नर्सिंग का छात्र है और शैलेन्द्र आईटीआई कर रहा है।

भागते समय गिरकर घायल भी हुआ आरोपी
मोबाइल छीनकर भागते समय आरोपी एक संकरी गली में गिरकर घायल हुआ है। उसका दौड़ते समय पैर फिसला और वह मुंह के बल गिरा है। यह घटना भी उस गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

पुलिस का कहना
– इस मामले में टीआई कंपू दीपक यादव का कहना है कि मोबाइल बुक कर डिलीवरी बॉय से लेकर भागने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे छीना गया मोबाइल भी बरामद हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here