भारत विकास परिषद ने लगाया एनीमिया परीक्षण शिविर

भारत विकास परिषद का स्थापना दिवस भारत वर्ष में मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष्य में मंगलवार को तिलक शाखा इंदौर ने एनीमिया परीक्षण शिविर लगाया। ये शिविर सांईनाथ कॉलोनी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में लगा। अलग-अलग क्लास की बच्चियों का चेकअप किया गया। जो बच्चियां एनीमिक मिली उनके परिजनों ने डॉक्टरों व एक्सपर्ट से चर्चा की। साथ ही उन बच्चियों को दवा भी बांटी गई।

तिलक शाखा इंदौर की अध्यक्ष मृदुला गर्ग ने बताया कि दीप प्रज्जवलन कर आयोजन की शुरुआत की गई। शाखा सदस्यों ने स्कूल प्रिंसिपल एवं डॉक्टरों का सम्मान किया। डॉक्टरों की टीम ने कक्षा 7वीं से लेकर 12वीं तक की 45 बच्चियों का हीमोग्लोबिन चेक किया। बच्चियों को गुड़-चना, बिस्किट्स आदि बांटे। गीतों के माध्यम से उनके मन के डर को दूर करने की कोशिश की और परीक्षण के लिए मानसिक रूप से तैयार होने के लिए सदस्यों ने उचित मार्गदर्शन दिया।

डॉक्टरों व एक्सपर्ट ने दी सलाह

शिविर के दौरान जो बच्चियां एनीमिक मिली, उनके परिजनों ने डॉक्टरों और आहार ‌विशेषज्ञ के साथ चर्चा की। इस चर्चा में उन्होंने परिजनों को सलाह दी और दवा भी बांटी। इस कार्यक्रम में गजेंद्र जैन, किरीट शाह, मिलिंद अंबेगांवकर, सलोनी चौरसिया, स्मृति अंबेगांवकर, विपिन गर्ग, सुभाष ‌वर्मा, संतोष जैन, इंदू भंडारी, तृप्तिबाला जैन, रवि वर्मा, शोभा खानवलकर, विलास फुलंब्रिकर एवं मृदुला गर्ग आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय भाटे ने किया व आभार सचिव अजय कामले ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here