दोस्तों ने चलती कार से फेंका, 25 किमी घिसटाया:सीट बेल्ट में फंसा रहा युवक, खोपड़ी समेत शरीर का पिछला हिस्सा कट गया

0
77

सीहोर में भोपाल-ग्वालियर हाईवे पर दो साथियों ने मिलकर अपने तीसरे साथी को चलती कार से फेंक दिया। सीट बेल्ट में फंसने‎ के कारण वो करीब 25 किलोमीटर तक घिसटता चला गया। इससे उसकी मौत हो गई। सीहोर की श्यामपुर पुलिस ने दो आरोपियों को‎ गिरफ्तार कर हत्या ‎का मामला दर्ज किया है। आरोपियों में एक शख्स मृतक का चचेरा भाई है। सभी राजस्थान से गमी के ‎कार्यक्रम में शामिल होकर भोपाल लौट रहे थे।

एसपी मयंक अवस्थी के अनुसार के शनिवार-रविवार की ‎रात 12 बजे सूचना मिली थी कि ‎भोपाल-ग्वालियर हाईवे पर एक ‎कार में व्यक्ति घिसटते हुए जा रहा है। दोराहा टोल नाके के ‎नजदीक कार को रोका, तब तक सीट बेल्ट में फंसे भोपाल निवासी 33 ‎वर्षीय संदीप पिता रमेश की मौत हो चुकी थी। संदीप की नौ और 11 साल की दो बेटियां हैं।

एसपी अवस्थी के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शी मुकेश मेवाड़ा और दोनों आरोपियों से पूछताछ की। इसमें सामने आया कि कार में बैठे हुए संदीप का अपने चचेरे भाई संजीव से झगड़ा हुआ था। विवाद बढ़ने के बाद संदीप को कार से बाहर फेंक दिया। संदीप सीट बेल्ट में फंस गया। इस दौरान कार करीब 25 किमी तक चली।

आरोपियों ने पुलिस को ‎बताया कि उन्हें नहीं पता था कि साथी‎ कार के सीट बेल्ट में फंसा हुआ है।

ड्राइवर सीट के बैक साइड के सीट बेल्ट में इस तरह फंसकर घिसटता रहा युवक।
ड्राइवर सीट के बैक साइड के सीट बेल्ट में इस तरह फंसकर घिसटता रहा युवक।

ये हैं आरोपी
1. संजीव नकवाल (53), अवधपुरी, भोपाल

2. राजेश चढार (38), अवधपुरी, भोपाल

इस कार से संदीप को बाहर फेंका गया था।
इस कार से संदीप को बाहर फेंका गया था।

प्रत्यक्षदर्शी बोले- हमने रोका, पर कार वाले नहीं रुके
रात करीब रात 9:50 बजे थे। दोराहे फ्लाई ओवर पर कार में कुछ घिसटता हुआ देखा, उस समय कार करीब 80-100 की स्पीड में होगी। हमें लगा कि कोई बैग लटक रहा है। हम कार वालों को बताएं। हम अपनी कार से उनके थोड़ा नजदीक गए। अपनी कार का शीशा उतारकर उनको रोकने की कोशिश की।

उन्होंने हमारी नहीं सुनी, इसी बीच हमें लगा कि जो घिसट रहा है वो कोई युवक है। हमने तुरंत पुलिस को सूचना दी। हम करीब 20 किमी तक गाड़ी के पीछे रहे फिर आखिरकार उन्हें टोल प्लाजा पर कार रोकनी पड़ी। यह बॉडी कार के पीछे की तरफ लटक रही थी, जो ड्राइविंग सीट के अपोजिट साइट के सीट बेल्ट से उलझी हुई थी। गाड़ी में दो युवक थे जो नशे की हालत में थे।

संदीप नकवाल की कार से घिसटकर मौत हो गई। (नीली शर्ट में।)
संदीप नकवाल की कार से घिसटकर मौत हो गई। (नीली शर्ट में।)

परिवार में अकेला कमाने वाला था संदीप
संदीप के चाचा ससुर हीरा रानवे ने बताया कि संदीप सफाई का काम करता था। उसके पिता रमेश नकवाला की दो साल पहले मौत हो गई थी। वह खुशीलाल कॉलेज के विज्ञान भवन में बाबू थे। परिजन ने बताया कि संदीप की अनुकंपा नियुक्ति इस महीने होने वाली थी। संदीप की दो बेटियां हैं। एक छोटा भाई और मां हैं। घर में कमाने वाला अकेला था। परिजन ने बताया कि वह अजमेर के पास नसीदाबार में अपनी चाची की तेरहवीं में गए थे। लौटते समय यह घटना हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here