गणतंत्र दिवस पर भाजपा नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने छत्री चौक पर किया ध्वजारोहण

0
32

उज्जैन । भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने गुरुवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रतिवर्षानुसार स्थानीय छत्री चौक पर ध्वजारोहण किया। श्री जोशी ने ध्वजारोहण के पश्चात नागरिकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार इस अवसर पर श्री विवेक जोशी ने कहा कि 1950 में बाबा साहब अम्बेडकर के नेतृत्व में संविधान की स्थापना हुई । भारत का संविधान विश्व सबसे बड़ा हस्तलिखित संविधान हैं आज भारत विश्व का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक देश है विश्व के कई देशों में प्रजातन्त्र तो है पर सत्ता हस्तांतरण में जिस प्रकार के दंगे फ़साद हुए हैं जिसने यह सिद्ध कर दिया कि भारत ही एक मात्र प्रजातंत्र का रक्षक देश है जहाँ सत्ता हस्तांतरण आसानी से हो जाता है जनता के वोटों के आधार पर हो जाता है । आज भारत हमारे सक्षम नेतृत्व के कारण विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की और अग्रसर हो रहा है एक दौर था जंहा भारत का विश्व की अर्थव्यवस्थाओं में कहीं भी स्थान नही होता था विश्व के मंच पर स्थान नही मिलता था जिसका हकदार कभी भारत रहा हैं परंतु आज इस देश के नेतृत्व में जी20 की अध्यक्षता का मामला हो, या हर वैश्विक मुद्दों सहित आज भारत हर मामले में अपनी अग्रणी भूमिका में रहता है ।

आज गणतंत्र दिवस पर आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं और हम सब मिलकर इस देश की प्रदेश की उज्जैन की प्रगति में सहयोगी की भूमिका में अग्रसर रहेंगे । आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर उज्जैन नगर के सभी मण्डलों में ध्वजारोहण किया गया । ध्वजारोहण समारोह में  सांसद श्री अनिल फिरोजिया, सत्यनारायण जटिया, विधायक अनिल जैन कालुहेड़ा, पारस जैन, जगदीश अग्रवाल, इकबालसिंह गांधी, अशोक प्रजापत, राजेन्द्र भारती, श्री वीरेन्द्र कावड़िया, सहित पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन संजय अग्रवाल ने किया ने किया व आभार मण्डल अध्यक्ष श्री अजय तिवारी ने माना ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here