2 साल बाद आस्ट्रेलिया खोलेगा पर्यटकों के लिए दरवाजे, इंदौर में एजेंटों के पास पहुंचने लगे लोग

कोरोना के कारण विदेशी पर्यटकों के लिए वीजा बंद करने वाले आस्ट्रेलिया ने इस माह के अंत से वीजा देने का निर्णय लिया है। इससे दो साल बाद अब पर्यटक आस्ट्रेलिया जा सकेंगे।

इधर इंदौर में ट्रैवल एजेंटों के पास लोग पहुंचने लगे। जो घूमने के लिए वहां जाना चाहते हैं, इंदौर से कोविड के पहले तक हर साल करीब 5 हजार लोग आस्ट्रेलिया जाते हैं।

जानकारी के अनुसार कोरोनाकाल में कई देशों ने दूसरे देशों के लोगों के आने पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब तीसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद धीरे-धीरे देश इसके लिए अनुमति दे रहे हैं। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन बताते हैं कि इस माह के अंत से यात्री आस्ट्रेलिया जा सकते हैं। आस्ट्रेलिया के वीजा के लिए करीब 15 दिन का समय लगता है। इसके अलावा इस साल के अंत में टी-20 विश्व कप भी वहां पर होना है। वहां से भी काफी अच्छा रिस्पांस मिलेगा। लोग वैसे भी पहले से टिकट पैकेज बुक कर लेते हैं। हमारे पास अभी से लोग पूछताछ करने लगे हैं। जादौन ने बताया कि शहर से आस्ट्रेलिया घूमने जाने के अलावा वहां पर पढ़ने जाने वाले छात्रों की संख्या भी काफी अधिक है।

कई अन्य देशों के लिए भी इंतजार में लोग

एजेंटों के अनुसार कोरोना के मामले कम होने के बाद अब लोग घूमने जाना चाहते हैं। कई देशों ने भारतीय पर्यटकोंं के लिए रास्ते खोल दिए हैं। इसमें दुबई भी शामिल है। वहां के लिए इंदौर से हर सप्ताह सीधी उड़ान भी है। कई लोग थाईलैंड के लिए भी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी वहां पर अनुमति नहीं मिली है। इसके लिए यात्री लगातार पूछताछ कर रहे है।

घरेलू यात्री भी इस माह बढ़ने की उम्मीद

जादौन ने बताया कि विदेश के अलावा घरेलू पर्यटक भी इस माह से बढ़ने की उम्मीद है। दिसंबर में काफी यात्री बढ़ गए थे। लेकिन जनवरी की शुरुआत से ही कोरोना के मामलों में इजाफा होने से इसमें कमी आ गई थी, लेकिन अब मामलों में कमी आने के बाद उम्मीद है कि इस माह के अंत से घरेलू यात्रियों की संख्या भी बढ़ने की उम्मीद है।

इन देशों ने दी भारतीय पर्यटकोंं को अनुमति

दुबई मालदीव, यूरोप के कुछ देश, ब्रिटेन, अमेरिका, श्रीलंका, सिंगापुर, तुर्की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here