जबलपुर- साहब प्राइमरी की परीक्षाएं ऑनलाइन ही कराए

कोविड की वजह से स्कूलों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। तीसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद शासन स्तर से स्कूलों को जरूरी हिदायतों के साथ खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।

लेकिन सदर स्थित सेंट जोसेफ (टीएफआरआई) में पढ़ने वाले छोटे बच्चों के अभिभावक स्कूल खेले जाने पर आपत्ति जता रहे हैं। इन अभिभावकोंं का कहना है कि वो अपने नौनिहालों को जान-बूझकर खतरे में नहीं डालना चाहते। इस संबंध में कुछ अभिभावकों ने कलेक्टर से भी गुहार लगाई। हालांकि कलेक्टर ने उनकी बात को खारिज कर दिया है।

सदर स्थित सेंट जोसेफ (टीएफआरआई) के प्रायमरी सेक्शन में पढ़ने वाले बच्चों के दर्जन भर से ज्यादा अभिभावक कलेक्टर कार्यालय में इकट्ठा हुये। इन सभी ने कलेक्टर से आग्रह किया कि मिडिल और हाईस्कूल चाहे जैसे लगवाये जायें लेकिन प्रायमरी स्कूलों को अभी आनलाइन ही चलने दें। जो बड़े बच्चे हैं उनको तो वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, लेकिन 10-12 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन अभी नहीं कराया गया है। इसलिये उनको संक्रमण से बचाने के लिये कुछ ऐसी व्यवस्था बनाई जाये कि उनकी कक्षायें फिलहाल आनलाइन ही लगें। लेकिन कलेक्टर इलैयाराजा टी ने उनके आग्रह को यह कहते हुए सिरे से खारिज कर दिया कि शासन ने स्कूलों को खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसलिये वो इस मामले में शासन के आदेश के विरुद्ण नहीं जा सकते। दूसरी तरफ अभिभावकों का मत है कि स्कूल केवल शुल्क वसूलने के लिये आफलाइन कक्षायें संचालित करने की बात कह रहे हैं।

ये पहुंचे कलेक्टर के पास: कलेक्टर से मिलने पहुंचे अभिभावकों में देवेश उपाध्याय, नीतेश दुबे, रूपिंदर कौर करबा, दीपिका नायडू, ज्योति मिश्रा, रूचि अग्रवाल, क्षिप्रा त्रिवेदी, अनुप्रिया सिंह, दिशा आनंद, रचिा श्रीवास्तव, नूतन राय समेत कई अन्य लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here