वैलेंटाइन डे पर बिग हार्ट की डिमांड सबसे ज्यादा:ग्रीटिंग कार्ड खरीदने वाले इक्का दुक्का लोग,50 रुपए से 3500 रुपए तक के हार्ट बाजार में

0
143

सोमवार को दुनिया भर में वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा। उज्जैन में भी इसकी तैयारी व्यापारियों ने की है। खासकर फूल की दुकानों और गिफ्ट गैलरी पर. शहर में कई बड़ी छोटी गिफ्ट गैलरी सजाकर तैयार है। व्यापारियों का मानना है की कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने से इस बार गिफ्ट ज्यादा बिकेंगे। फ्रीगंज , सराफा , नई सड़क ,सिंधी कालोनी ,मालीपुरा स्थित कई दुकानों पर व्यापारियों ने प्यार के इजहार के लिए इस बार कई नए गिफ्ट आइटम लाए है हालांकि वैलेंटाइन डे पर सबसे ज्यादा चलने वाल बड़ा रेड हार्ट है , जो अमूमन सभी की पसंद होता है। व्यापारी श्याम धनवानी ने बताया की बिग हार्ट की कीमत 3500 रुपए है इसके साथ सबसे छोटा 50 रुपए में भी मिल सकेगा। वैलेंटाइन डे के मौके पर परफ्यूम ,घड़ी,ब्रैसलेट ,नेकलेस ,टेड़ी बियर सहित कुछ इक्का दुक्का लोग कार्ड खरीदने भी आ जाते है।

कई तरह के गिफ्ट मौजूद दुकानों में
कई तरह के गिफ्ट मौजूद दुकानों में

किसी जमाने में कार्ड ही था इजहार करने का तरीका

व्यापारी बताते है कि किसी ज़माने में वैलेंटाइन डे पर सैकड़ों कार्ड बेच दिया करते थे लेकिन बदलते ज़माने में गिफ्ट देने के तरीके बदल दिए और अब ग्रीटिंग कार्ड का चलन कम हो गया है हालांकि कार्ड भी उपलब्ध है , जिसमें सबसे महंगा कार्ड 375 रुपए का तो सबसे सस्ता 50 रुपए मिल रहा है। इसके साथ ही चॉकलेट भी गिफ्ट के तौर पर लोग ले जाते है। चॉकलेट का पैकेट भी 100 रुपए से 500 तक उपलब्ध है।

चॉकलेट की भी डिमांड
चॉकलेट की भी डिमांड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here