भात पूजन की राशि को लेकर हुआ विवाद, कार्यालय में की तोड़फोड़

0
174

देश भर के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक उज्जैन के मंगलनाथ मंदिर में सोमवार मंदिर प्रबंध समिति के दो कर्मचारियों के बीच जमकर मारपीट से हुए हंगामे के कारण बड़ी संख्या में मौजूद श्रद्धालु सहम गए। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम ने दोनों कर्मचारियों को फिलहाल मंदिर आने पर रोक लगा दी है।

देशभर में भात पूजा के लिए प्रसिद्ध मंगलनाथ मंदिर में रोज देश-विदेश से श्रद्धालु यहां पूजन और मंगल के दोष निवारण के लिए भात पूजन करवाने आते हैं। भात पूजन के लिए शासन द्वारा तय शुल्क मंदिर प्रबंध समिति लेती है। पूजन खत्म होने के बाद मंदिर समिति के कर्मचारी ओम ठाकुर और दिलीप गुप्ता के बीच राशि के मिलान को लेकर दोनों में विवाद हो गया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट हो गई और खून बहने लगा ।

मारपीट के बाद मंदिर कार्यालय में भी नुकसान

दोनों के बीच हुई मारपीट के बाद कार्यालय का कांच टूट गया और ओम ठाकुर के हाथ में चोट लग गयी जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने दोनों को अलग किया । कांच टूट जाने के कारण कई लोगो के पैरों में भी चोट लगी। पूरे कार्यालय को साफ़ करवाना पड़ा। मारपीट और हंगामे की आवाज सुनकर कई लोग कार्यालय पहुंच गए ,जिसके बाद दोनों को समझा कर विवाद को शांत करवाया।

मंदिर समिति के प्रशासक कृष्ण कुमार पाठक का कहना है कि वे घटना के समय मंदिर में मौजूद नहीं थे इसलिए विवाद के कारण का पता नहीं चला। एसडीएम ने फिलहाल दोनों कर्मचारियों के मंदिर आने पर रोक लगा दी है। ली है। मामले की जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here