8 करोड़ की लागत से बन रहा वैश्य समाज का 5 मंजिला भवन

म.प्र. वैश्य कल्याण ट्रस्ट द्वारा भोपाल के पटेल नगर में लगभग आठ करोड़ की लागत से भवन बनाया जा रहा है। यह पांच मंजिला वैश्य भवन का निर्माण कार्य इस वर्ष के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है

शहर के प्रमुख समाजसेवी बंधुओं ने इस भवन के संदर्भ में बैठक कर अपने स्तर पर हर संभव योगदान का संकल्प भी व्यक्त किया है।

भवन को लेकर ट्रस्ट के महामंत्री उमाशंकर गुप्ता से प्रभारी अरविंद बागड़ी, समाजसेवी विनोद अग्रवाल, टीकमचंद गर्ग, भरत-कुसुम मोदी, दिनेश मित्तल, विष्णु बिंदल ने चर्चा की। बागड़ी ने कहा कि लगभग 35 हजार वर्गफुट क्षेत्र में इस भवन का निर्माण होगा, जिसमें 28 कमरें, दो सभागृह, डोरमेट्री, कांफ्रेंस रूम एवं पार्किंग सहित अनेक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी ताकि राज्य के कोने-कोने से अपने कामों के लिए आने वाले वैश्य बंधु इन सुविधाओं का लाभ उठा सकें।

महामंत्री उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि भवन में तल मंजिल पर पार्किंग, प्रथम मंजिल पर कांफ्रेंस हाल के अलावा एक बड़ा सभागृह एवं कार्यालय भी होगा, जिसमें एक साथ 600 से अधिक लोग बैठकर अपने विभिन्न आयोजन कर सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं, सरकारी कार्यो, मरीजों को लेकर आने वाले और अन्य किसी भी प्रयोजन से राजधानी में आने वाले वैश्य बंधु इसका उपयोग कर सकें। इसी लक्ष्य से बड़े सभागृह एवं भवन का निर्माण किया जा रहा है।द्वितीय एवं तृतीय मंजिल पर 14-14 वातानुकूलित सर्व सुविधायुक्त कमरे तथा प्रत्येक मंजिल पर एक-एक डोरमेट्री रहेगी। चौथी एवं पांचवी मंजिल पर एक-एक बड़ा सभागृह होगा, जिसमें सभी तरह के आयोजन हो सकेंगे।

इंदौर के सभी समाजसेवी बंधुओं ने वैश्य घटकों के लिए बनाए जा रहे इस भवन की योजना की खुले मन से सराहना की और आश्वस्त किया कि सभी बंधु इस भवन के निर्माण में हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे। इस भवन में वैश्य समाज के हित में प्रत्येक तहसील से एक-एक ईंट लगाने का संकल्प रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here