खंडवा रेलवे स्टेशन पर नक्शे में उलझे अधिकारी डीआरएम ने फटकारा

खंडवा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को भुसावल मंडल के डीआरएम एसएस केड़िया निरीक्षण के लिए पहुंचे। प्लेटफार्म नंबर चार व पांच का निरीक्षण करते हुए ट्रैक से मलबे को हटाने के निर्देश दिए।

वहीं फुट ओवर ब्रिज के पुराने व नए नक्शे के बीच कर्मचारियों के उलझने पर फटकार लगाई। डीआरएम ने दो से तीन साल में सभी विकास कार्य होने की बात कही। वहीं रेलवे स्टेशन पर सभी यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

सुबह लगभग दस बजे डीआरएम अपने विशेष कोच से बाहर आए। प्लेट फार्म नंबर चार व पांच के बीच चल रहे निर्माण कार्यो की जानकारी ली। प्लेटफार्म नंबर चार का नक्शा देखकर प्लेटफार्म की ऊंचाई से संबंधित निर्देश दिए। प्लेट फार्म नंबर पांच पर पुरानी लाइन से मलबा नहीं हटाने पर नाराजगी जताई। दस दिनों में पूरे ट्रैक से मलबा हटाने के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन परिसर में ही प्लेटफार्म नंबर एक के आगे एक्सल बाक्स चेकिंग पाइंट बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान कर्मचारियों ने एक्सल बाक्स को जांचने के नए उपकरण की जानकारी भी दी।

कर्मचारियों की मांग पर ट्रैक के बीच लाइट लगाने व प्लेटफार्म के बाद ट्रैक के दोनों ओर शेड बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पैदल पुल की डिजाइन देखकर इस पर एसक्यूलेर लगाने की जानकारी मांगी। इस दौरान नए व पुराने नक्शे को लेकर उलझन हुई। लगभग 4 घंटे तक डीआरएम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व तीन पुलिया ओवर ब्रिज के तीनों भागों को देखने भी पहुंचे।

सवालों का जवाब नहीं दे पाए लोको पायलट

प्लेट फार्म नंबर एक पर लोको पायलट से डीआरएम ने खंडवा से नेपानगर के बीच लेफ्ट में कितने सिग्नल आते हैं। इसकी जानकारी मांगी लेकिन वे सही जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद काशन आर्डर सहित अन्य जानकारी ली गई। वहीं इंटरनेट कनेक्टीविटी को लेकर भी जानकारी ली। इसके साथ आरपीएफ से सामग्री सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की।

माल गोदाम में मजदूर संघ ने भी बताई समस्या

माल गोदाम का निरीक्षण करने के दौरान ठेकेदार ने 98 फीसद काम पूरा होना बताया जबकि रेलवे स्टाफ ने कई काम अधूरे होने की जानकारी दी। लेबर कान्टेक्टर इकबाल ने बताया यहां पर 540 हम्माल है। यहां पर पानी व पार्किंग की सबसे अधिक समस्या है। इसके साथ ही प्लेट फार्म पर फ्लाेरिंग भी नहीं हो सकी है। उन्होंने लेबर रूम बनाने की मांग की। डीआरएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं लेबर कान्ट्रेक्टर को माल खाली कराने के समय में कमी कराने के लिए कहा।

जनमंच के सदस्यों ने की मुलाकात

जनमंच के सदस्य मनोज सोनी, सुनील जैन, चंद्रकुमार सांड व गणेश कानड़े ने डीआरएम का खंडवा स्टेशन पर स्वागत किया। सदस्यों ने कहा हरिद्वार के लिए जाने वाली ट्रेन का स्टापेज खंडवा में भी होना चाहिए। सनावद-खंडवा व भुसावल-इटारसी ट्रेन का संचालन किया जाना चाहिए। प्लेटफार्म नंबर छह व सर्कुलेटिंग एरिया का काम भी अधूरा है। डीआरएम ने कहा ट्रेन के संचालन में समय लगेगा। सर्कुलेटिंग एरिया का कार्य जारी है। खंडवा से भुसावल मेमू ट्रेन का प्रस्ताव विचाराधीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here