देवास जिला पटवारी संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र चौबे के पक्ष में मध्य प्रदेश के पटवारी हुए लामबंद निलंबित पटवारी धर्मेंद्र चोवे की बहाली को लेकर पटवारी पहुंचे देवास कलेक्ट्रेट, सौंपा ज्ञापन

0
167

देवास जिले के पटवारी संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र चौबे को निलंबित करने के विरोध में और उनकी बहाली की मांग को लेकर मध्य प्रदेश के पटवारी अब उनके पक्ष में लामबंद होने लगे हैं ।सोमवार को मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से पटवारी देवास कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां उन्होंने पटवारी धर्मेंद्र चौबे की बहाली की मांग की नहीं करने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली के पटवारियों के इस प्रकार लामबंद होने से देवास जिला प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है ।

मप्र पटवारी संघ के देवास जिलाध्यक्ष पटवारी धर्मेन्द्र चौबे के निलंबन को निरस्त कर बहाल किए जाने की मांग को लेकर जिले, प्रांत व संभाग के पटवारियों ने सोमवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर प्रदर्शन किया।संघ के प्रांताध्यक्ष उपेंद्र सिंह बघेल के निर्देशानुसार कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।यहां जमकर नारेबाजी की। संघ के सभागाध्यक्ष हेमंत सोनी ने बताया कि जिला कलेक्टर द्वारा मप्र पटवारी संघ जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र चौबे (पटवारी, तहसील, सतवास, अनुभाग कन्नाौद, जिला देवास) को उनके जिलाध्यक्ष पद के कर्तव्यों को उनके पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही व अनुशासनहीनता को बताते हुए निलंबित कर दिया, जो कि सरासर गलत है। पटवारी चौबे पर लगाए गए आरोप असत्य है, क्योंकि उनके द्वारा उनके प्रभार क्षेत्र (हल्का) के सभी कार्यो को तय समय सीमा में पूर्ण किया गया।ऐसे में उनके द्वारा अपने अन्य साथियों को कार्य न करने के लिए कहना या मना करना यह बात असत्य है। चौबे को किसी भी प्रकार का कारण बताओं सूचना पत्र भी नहीं दिया गया।चौबे ने व्हाट्सएप ग्रुप पर पोस्ट डालकर पटवारियों को सिर्फ अपने कार्यो के प्रति प्रोत्साहित करने का कार्य किया।मप्र पटवारी संघ ने मांग की है कि जिलाध्यक्ष पटवारी धर्मेन्द्र चौबे को शीघ्र बहाल किया जाए। 25 फरवरी तक बिना शर्त के पटवारी चौबे को बहाल नहीं किया जाता है तो उज्जैन संभाग के समस्त जिले में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here