खरगोन में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत – विधायक सचिन बिरला ने फीता काटकर अभियान का किया शुभारंभ, नौनिहालों को पिलाई जिंदगी की दो बूंद

खरगोन के बेड़िया में रविवार को पल्स पोलियो राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान का शुभारंभ विधायक सचिन बिरला ने रिबन काटकर शुभरांभ कर दिया। बेड़िया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सीएमओ सुनील वर्मा और मेडिकल ऑफिसर डॉ. अरविंद कुशवाह की उपस्थिति में फीता काटकर किया। विधायक बिरला ने बच्ची को दो बूंद पोलियो की दवाई भी पिलाई गई। बिरला ने कहा बड़वाह ब्लॉक के सभी सेंटर, हॉस्पिटल और गांव में दो बूंद जिंदगी के लिए अभियान की शुरुआत की गई। इससे बच्चे पोलियो मुक्त होंगे। विधायक ने लोगों से अपील की कि सभी लोग 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवाई जरूर पिलाएं। साथ ही विधायक ने बेड़िया अस्पताल में पीएम रूम की साफ सफाई के निर्देश भी दिए। वहीं अस्पताल में वर्षों पुराने बने भवन जो जर्जर हो चुके हैं, इसे लेकर सीएमओ डॉ. वर्मा को लिस्ट बनाने के लिए कहा गाया, ताकि उन्हें कलेक्टर की परमिशन लेकर गिराया जाए।

60 हजार को पिलाने के लिए 750 टीम बनाई

सीएमओ डॉ. वर्मा ने बताया कि बड़वाह ब्लॉक में 60 हजार का लक्ष्य है। इसके लिए 750 टीम बनाई गई है। टीम ने पहले दिन बूथ और दूसरे व तीसरे दिन 0 से 5 वर्ष के बच्चों को घर घर जाकर पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। 27, 28 फरवरी और 2 मार्च, तीन दिन अभियान चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here