कलेक्टर ने किया पोलियो विरोधी अभियान का शुभारंभ – रतलाम में तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत, 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की दवा

पूरे देश और प्रदेश के साथ रतलाम में भी तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। रतलाम के जिला अस्पताल, बाल चिकित्सालय और एमसीएच में बच्चों को पोलियो रोधी दवाई पिलाई जा रही है। रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने एमसीएच पहुंचकर बच्चों को दवाई पिलाने की शुरुआत की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के आह्वान पर पोलियो का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के प्रथम चरण में रतलाम शहर के अलावा सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। जिसके बाद घर घर जाकर भी स्वास्थ्य कार्यकर्ता शेष रह गए बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाएंगे।

सीएमएचओ डॉ प्रभाकर नानावरे ने बताया कि अफ्रीकी देशों में पोलियो वायरस का वाइल्ड पोलियो वेरिएंट मिलने के बाद डब्ल्यूएचओ की एडवाइजरी पर जीरो से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाने के लिए तीन दिवसीय महा अभियान की शुरुआत की गई है। रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के सभी बच्चों को पोलियो दवा पिलाना सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्टर स्वयं आज एमसीएच अस्पताल पहुंचे और बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here