नेशनल वुमन्स बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में देवास की टीना राठौर का चयन हुआ, बोली- पापा भी पहलवानी करते थे, उनसे प्रेरणा मिली

नेशनल वुमन्स बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में देवास से टीना राठौड़ का चयन हुआ है। टीना चैंपियनशिप इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन मुंबई के तत्वाधान में सिक्किम बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन द्वारा 11वीं फेडरेशन कप मेंस बॉडी बिल्डिंग और 14वीं सीनियर वुमन्स बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। प्रतियोगिता 11 से 13 मार्च 2022 के बीच संपन्न होंगी।

दो वर्ष पहले किया था जीम ज्वाइन

टीना ने बताया कि वेट बढ़ने के बाद उसने दो साल पहले शहर के एक जिम जाना शुरू किया। उसके बाद करीब 20 किलो वजन कम करने के साथ मेरी रुची बॉडी बिल्डिंग में बढ़ी और मैं वेट कम करने के साथ ही बॉडी बिल्डिंग में अधिक मेहनत करने लगी और ओपन कैटेगरी में मेरा पिछले दिनों इंदौर में चैंपियनशिप के लिए चयन हो गया। टीना ने बताया कि उसने अभी तक किसी भी बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लिया। टीना के पापा सुमेर सिंह राठौर को पहलवानी का शौक था। वह भी पहले पहलवानी करते थे। उसी आधार पर टीना ने अपना जॉब छोड़कर बॉडी बिल्डिंग में समय देना शुरू कर दिया। टीना ने बीएससी तक पढ़ाई की है। उसकी छोटी तीन बहनें भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here