22 मार्च से करीला मेले का आगाज – 2 साल बाद 40 लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद, बिजली के लिए 2 एक्सट्रा जनरेटर की व्यवस्था, लाइटों से जगमगाया जानकी मंदिर

करीला मेले की तैयारी इस समय चल रही हैं। दिन प्रतिदिन वहां पर चल रही सजावट का नजारा आकर्षित कर रहा है। मां जानकी धाम के मंदिर की पहाड़ी पांच लाख की रोशनी से जगमगा गई। रोशनी का अद्भुत और भव्य नजारा कोसों दूर से देखा जा सकता है। अभी लगभग 6 दिनों तक मेले में और भी तैयारियां चलेंगी। जिससे करीला धाम और अधिक जगमगा जाएगा। वहां प्रतिदिन व्यवस्थाएं बढ़ती जा रही हैं। कोरोना महामारी की वजह से बीते 2 वर्षों से करीला मेला नहीं लगा था। इस बार मेले में लगभग 40 लाख श्रद्धालु पहुंचने की उम्मीद है। इस वजह से वहां सभी प्रकार की तैयारी चल रही हैं।

पानी और CCTV कैमरे दुरुस्त

मेले में मां जानकी के मंदिर आसपास के परिसर एवं नीचे तक जाने वाला रास्ते पर रोशनी से सजा दिया गया है। वैसे तो मेले में बिजली की व्यवस्था पहले ही दुरस्त कराई जा रही है। लेकिन अगर ऐसे में बिजली व्यवस्था किसी कारण से बंद होती है तो वहां 2 बड़े जनरेटर लगाए गए हैं। रात में श्रद्धालुओं को बिजली जाने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो। पहाड़ी के अलावा जिन स्थानों पर मेले में दुकान हैं और लगेंगे, उन स्थानों पर भी लाइट की व्यवस्था की गई है। मेले में लगने वाली रोशनी सहित आस पड़ोस का आकर्षक नजारा है। मेला 22 मार्च को आयोजित होगा जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। उनकी व्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए वहां पेयजल व्यवस्था से लेकर सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से सभी प्रकार के हालातों पर नजर रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here