जबलपुर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए निकली स्वच्छता संपर्क रैली

जन-जन ये ठाना है, शहर को स्वच्छता में नंबर वन बनाना है। इन्हीें नारे व स्लोगन के साथ गुरुवार को नगर निगम के सभी 16 संभागों से स्वच्छता संपर्क रैली निकाली गई।

सफाईकर्मी हाथों में स्वच्छता का संदेश लिखी तख्तियां और हाथों में झंडे लेकर चल रहे थे, जबकि कतार कचरा वाहन स्वच्छता गीत बजा रहे थे। पहली बार सफाई कर्मियों की संभाग स्तर पर निकाली गई स्वच्छता संपर्क रैली आकर्षण का केंद्र रही। रैली में शामिल सफाई कर्मियों ने संभाग के अंतर्गत आने वाले वार्डों के रहवासी क्षेत्रों, मुख्य बाजारों एवं सार्वजनिक स्थलों का भ्रमण किया और नागरिकों को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए तैयार रहने के लिए प्रेरित किया।

स्वच्छ सर्वेक्षण में दें सकारात्मक प्रतिक्रिया : निगमायुक्त ने आशीष वशिष्ठ ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की देशव्यापी प्रतियोगिता में संस्कारधानी को प्रथम स्थान पर लाने नगर निगम द्वारा शहर के सभी 16 संभागों से स्वच्छता रैली निकाली गई। स्वच्छता संपर्क रैली के माध्यम से आम जनमानस को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के प्रावधानों की जानकारी दी गई। इसके साथ ही स्वच्छता को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए नागरिकों को जागरूक भी किया गया।

सवालों एवं सकारात्मक प्रतिक्रिया देने संबंधी तरीकों की भी जानकारी दी गई : स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस रैली के माध्यम से शहर के नागरिकों को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के प्रावधानों एवं मापदंडों की जानकारी देने के साथ-साथ उन्हें स्वच्छता के लिए आने वाली टीम के द्वारा पूछे जाने वाले सवालों एवं सकारात्मक प्रतिक्रिया देने संबंधी तरीकों की भी जानकारी दी गई।

अधिकारियों ने रैली को सफल बनाया : स्वच्छता संपर्क रैली में स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी एवं सभी संभागों के मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों ने पूरी मेहनत करते हुए रैलियों को सफल बनाया। निगमायुक्त ने विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इसी टीम भावना के साथ आगे भी कार्य करने की प्रेरणा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here