शासकीय स्कूल में शिक्षकों ने लगाए सपना चौधरी के गाने पर ठुमके, जिला शिक्षा अधिकारी ने भेजा नोटिस

स्कूलों में विदाई समारोह इसलिए आयोजित किए जाते हैं, ताकि विद्यार्थी स्कूल से अच्छी यादों के साथ रवाना हों और शिक्षकों से करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा लेकर जाएं।

राजधानी के एक सरकारी स्कूल में आयोजित विदाई समारोह में अलग ही नजारा दिखा। विदाई समारोह के दौरान शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों के साथ डांसर व सिंगर सपना चौधरी के गाने पर जमकर ठुमके लगाए। विद्यार्थियों के लिए आयोजित विदाई समारोह में शिक्षकों ने डांस कर अपना जलवा बिखेर दिया। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने संबंधित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

मामला बावड़िया कलां में स्थित शासकीय उमावि का है, जहां पर पिछले दिनों विदाई समारोह आयोजित किया गया। इसमें फैशन शो भी रखा गया था। इसमें छात्राओं के साथ शिक्षिकाएं भी शामिल हुईं। कार्यक्रम के अंत में जब फिल्मी गाना बजना शुरू हुआ तो छात्र-छात्राएं तो डांस करने ही लगे, इस दौरान पुरुष और महिला शिक्षक भी अपने आप को नहीं रोक सके। उन्होंने भी जमकर ठुमके लगाएं। जब वीडियो वायरल हुआ तो अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर इस पर आपत्ति जताई। इस समारोह में डांस करती नजर आईं शिक्षक ममता शर्मा, किरण सक्सेना, सीमा शुक्ला और कप्तान सिंह चौहान का वीडियो स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास पहुंच गया है। अधिकारियों ने इस पर कार्रवाई करते हुए शिक्षकों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि वीडियो वायरल होने पर अभिभावकों ने आपत्ति जताई है। शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अभिभावकों ने भी जताई आपत्ति

अभिभावकों का कहना है कि वे बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते हैं, ना कि डांस करने के लिए और हुड़दंग मचाने के लिए। जब शिक्षक ही चलताऊ गानों पर सरेआम ठुमके लगाएंगे तो फिर बच्चों को क्या संस्कार दे पाएंगे। उन्होंने इसकी शिकायत प्राचार्य ब्रजेश सक्सेना से भी की है। इस मामले में प्राचार्य का कहना है कि उस समारोह में वह उपस्थित नहीं थे। मामले की शिकायत मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here